Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (18 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 18 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (18 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 18 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही जिंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी. खुद को एक जिंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएं, जो जिंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनता है. साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक्कतों से दिल छोटा न करें. किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे. जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगे बढ़ने के लिए आप कुछ नया सीखेंगे. इस राशि के जो लोग सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे. आपको सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा, जो आपको सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ाएगा. सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, लेकिन हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें, सफलता जरुर हासिल होगी.

मिथुन राशि :-

आज आप घर और ऑफिस दोनों स्थानों पर शान्तिपूर्ण माहौल बनाने की कोशिश करेंगे. आपका यह अनुभव मजेदार रहेगा और आप इससे प्रेरित भी होंगे. हालांकि अपनी निजी बातें किसी के साथ भी ना बाँटें वैवाहिक संबंधो में नई ताजगी और ऊर्जा महसूस करेंगे. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है. अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे. आज आपके विरोधी आपके बनते काम में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, मजबूत मनोबल के साथ कार्य करें. कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे.

कर्क राशि :-

गर्भवती महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा नहीं कहा जाएगा. चलते-फिरते समय ख़ासा ख़याल रखने की ज़रूरत है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं. आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी. आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे. आज की शाम दोस्ती के नाम होगी. दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला जुला रहेगा. सोचे हुए काम को पूरा करने में थोड़ा टाइम लग सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर कोई काम न करें, तो ही अच्छा है. कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है. किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से बचें. रोजमर्रा और महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में मेहनत और भाग-दौड़ थोड़ी ज्यादा हो सकती है. जरूरतमंद को भोजन कराएं, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

कन्या राशि :-

आज आप आलस्य व थकान का अनुभव करेंगे. कोर्ट-कचहरी के लंबित पड़े कार्य संपन्ना होंगे. प्रेमियों के लिए समय उपयुक्त नहीं है. आय में सुधार होगा. नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है, जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ कड़े फैसले लेने की आवश्यकता है. किसी भी प्रकार की समस्या है तो उसे नजरअंदाज ना करें उसका हल निकालने का प्रयास करें. जीवनसाथी को समय दें उनसे बात करें इससे आपके रिश्तों में मधुरता आयेगी. आज कार्यस्थल पर कठिन मेहनत और रचनात्मकता से तय समय से पहले लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं.

तुला राशि :-

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. आज ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल है. अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती है, वे आज गलत साबित होंगे.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है. ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है. इस राशि की महिलाएँ शॉपिंग के लिए जा सकती हैं. आज दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा.कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ बन सकती है. आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा. दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है. हनुमान चालीसा का पाठ करें, जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई मौके मिलेंगे.

धनु राशि :-

आज कोई खास काम या आकर्षक योजना आपको सारा दिन घेरे रहेगी. आपका सारा दिन इसके बारे में सोचने में ही निकल जाएगा. इसे पूरा करने में आप अपनी सारी मेहनत लगा देंगे. मन के अनुकूल यात्रा करें लाभ मिलेगा. भय और तनाव आपके जीवन में हावी रहेंगे. झंझट में बिल्कुल भी ना पड़े. धन मिलने के आसार लग रहे हैं. कई दिनों से जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे थे आज उससे अचानक मुलाकात होने की संभावना है. पार्टनर या किसी स्वजन के कारण आर्थिक लाभ होगा. प्रभु और सन्तों पर यकीन गहरा होगा. शत्रु पराभूत होंगे. मित्रों और परिजनों से आत्मीयता प्रगाढ़ होगी. किसी मुश्किल का हल निकलेगा.

मकर राशि :-

शारीरिक और मानसिक बीमारी की जड़ दुःख हो सकता है. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें. किसी प्राकृतिक स्थान पर जाकर आप खुद को तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं.

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. अपने बिजनेस में नये प्रयोग करने में सफल होंगे. ऑफिस में अधिकारी वर्ग आपके काम की तारीफ करेंगे.आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. पहले किये गये कामों से भी आज बेहतर परिणाम प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. प्रॉपर्टी सेजुड़े काम आज पूरे हो सकते हैं ॐ नम: शिवाय, मंत्र का 11 बार जाप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

मीन राशि :-

आज आप खुद पर सयंम बना के रखें ताकि आपको कोई शारीरिक परेशानी न हो, खासकर तब जब आप दूसरों से अपनी परेशानी छुपते हैं. मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं. आप लगातार मेहनत करते रहेंगे, ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें. जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. अधिकारियों द्वारा नयी परियोजना के लिये स्वीकृति देने से आपके विचारों, जो अब तक आपके दिमाग तक ही सीमित था, के विकास और उसको अमल में लाने का अवसर प्राप्त होगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news