Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (01 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानें कैसा होगा आपका रविवार (01 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल...
Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (01 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा.

काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे. चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है. किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है. अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं. शत्रु पक्ष प्रभावी रहेगा. घर परिवार में चल रही समस्या धीरे-धीरे सुलझ सकती है. स्वभाव में क्रोध पर लगाम लगाने की आवश्यकता है. प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा.

आप अपनी कला का प्रदर्शन करने में सफल होंगे. मामलों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ने का समय है. मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. विरोधी परास्त होंगे.

मिथुन राशि :-

जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है. ज़िंदगी का एक बड़ा सबक़ इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीज़ों को बदलना नामुमकिन है.

आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है; क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है.

कर्क राशि :-

आज आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. बहुत दिनों के बाद आपकी करीबी मित्र से भेंट हो सकती है. जिससे आपको खुशी मिलेगी. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. अर्थ पक्ष सामान्य रहेगा. प्रतिस्पर्धियोंं पर आप विजयी बनेगें.

किसी धर्म स्थलों की यात्रा व दान-पुण्य के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आपका बॉस कुछ दिनों के लिए दूर हो जाएगा, जिससे आपको चीजों को प्रबंधित करने की जिम्मेदारी मिल जाएगी.

सिंह राशि :-

अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें. आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी. किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी.

यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं.

कन्या राशि :-

कार्यों के प्रति आपका समर्पित भाव आज आपको सफलता दिलाएगा. वाहन सुख हो सकता है. शारीरिक फिटनेस रखने के लिए आपको व्यायाम करने की जरूरत है. दिन अच्छा रह सकते है. आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें.

आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें. आध्यात्मिक सिद्धियों के प्राप्त होने के योग हैं. आपका शुभ समय शुरू हो चुका है, परिवार में खुशियों का आगमन होगा.

तुला राशि :-

जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं.

जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं. लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है. बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है. लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं.

वृश्चिक राशि :-

आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा. उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. अपनी जीवनशैली में आप पहले से बड़े बदलाव देख सकते है. बड़े परिवर्तन देखने के लिये आपको तैयार होना पड़ेगा. व्यापार में बड़े फैसले ले सकते है.

कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी. जो लोग आजीविका की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास का शुभ परिणाम मिलेगा.

धनु राशि :-

सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय. किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है. आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है.

छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें, क्योंकि उनका मिज़ाज पहले से ही ख़राब है. इसके चलते दिन ख़राब हो सकता है.

मकर राशि :-

आज धार्मिक यात्रा की रूपरेखा बनेगी. लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत खुश है. शादीशुदा जोड़ो के लिए यह दिन काफी अनुकूल रह सकता है. आपकी वाणी में वह मधुरता दिखेगी. नौकरी और व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त करेंगे.

मन को शांत तथा प्रसन्न रखें. संतान सम्बन्धी चिंता दूर होगी. क्रोध के कारण झगड़ा हो सकता है. राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर होगा.

कुंभ राशि :-

दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ. बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है.

आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है. स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा. आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है.

मीन राशि :-

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है. सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा. खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी. आपसी मतभेद बन सकते है. अपने कार्य क्षेत्र में आपको विकास देखने को मिल सकता है.

रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा. यात्रा के योग बन रहे है. यात्रा सुकुन देगी. प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता प्राप्त करेंगे. माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.