Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (19 जून) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानें कैसा होगा आपका रविवार (19 जून) का दिन, पढ़ें राशिफल...
Sunday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका रविवार (19 जून) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा. चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. पर्याप्त आराम करें. हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा. आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज दोस्तों के सहयोग से जरूरी काम पूरे होंगे. आज ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आएगी, धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता जरूर मिलेगी. आज आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए नई योजनाएं बनाएंगे. करियर में तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आएगी. आज पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. .छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, काम में सफलता मिलेगी. सप्ताह में छुट्टी वाले दिन स्मार्टफ़ोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे अच्छा लगता है भला? लेकिन इस बार आपके साथ यही हो सकता है.

मिथुन राशि :-

दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ. इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है. अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए.

कर्क राशि :-

आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. आज आप किसी समारोह में जा सकते हैं. आज आपको जीवनसाथी और बच्चों से बहुत सारा प्यार मिलेगा. इस राशि वाले लोगों का उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा. जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो ग़ुस्सा आना स्वाभाविक है. लेकिन शान्त रहना आपके फ़ायदे में साबित होगा. आज आप अपने जीवनसाथी की बातों को गंभीरता से लेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे. आज आपकी मुलाकात अपने किसी प्रिय गुरूजन से हो सकती है, आप काफी अच्छा फील करेंगे. घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लें, दिन अच्छा बीतेगा.

सिंह राशि :-

भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ. नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है. अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है – इसके लिए आप किसी बाग़ीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं.

कन्या राशि :-

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है. आज आपकी परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है, जिससे आपके काम में थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे पल बिताएंगे. आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है. आज आप अपनी किसी मीठी यादों को याद करके अच्छा फील करेंगे.

तुला राशि :-

अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें. इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों और ग़ैरज़िम्मेदाराना वाद-विवद की वजह बनता है, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुँचा सकता है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. आपको ऐसी परियोजनाएँ शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएँ. आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है.

वृश्चिक राशि :-

आज आपकी मुलाकात पुराने दोस्तों से होगी. इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है, धनलाभ के योग बन रहे हैं. आज मौसम के बदलने से आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है. आज पानी का अधिक सेवन करते रहिये. आज जीवनसाथी से कोई गिफ्ट मिल सकता है, आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी. वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं. आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं; अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें.घर में तुलसी का पौधा लगाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

धनु राशि :-

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें, कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी.

मकर राशि :-

आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए अच्छा है. आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है. इस राशि के ठेकेदारों को आज धनलाभ होगा. जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आज किसी पार्टी में जाने का प्लान बन सकता है, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात भी हो सकती है. शंकर जी को जल चढ़ाएं, आर्थिक पक्ष मजबूत होंगे. आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे. रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे.

कुंभ राशि :–

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा.

मीन राशि :-

आज दोस्तों के साथ दिन मौज-मस्ती में बीतेगा, विदेश यात्रा का प्लान बन सकता है. इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है. पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आज पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा. लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे. इसके बाद आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे. स्नान के बाद हाथ जोड़कर विष्णु जी को प्रणाम करें, मानसिक शांति मिलेगी.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news