Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (04 अगस्त) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 04 अगस्त 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (04 अगस्त) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 04 अगस्त 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है. आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता हैं. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है. आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है. आज परिवार के लोगों से आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. खासकर कि आपके प्रति बड़ों का प्यार बना रहेगा. साथ ही बच्चे आपसे खुश रहेंगे. आज आप नये बिजनेस को शुरू करने का विचार करेंगे. आज किसी भी कार्य में सफलता आपके हाथ जरूर लगेगी. आज तरक्की के किसी भी अवसर को अपने हाथ से ना जाने दें, कोई भी छोटा चांस आपको मालामाल बना सकता है. आज कम मेहनत में ज्यादा फल पाने वाला दिन हैं, इसे आप अपने परिश्रम से और भी अच्छा बना सकते हैं.

मिथुन राशि :-

नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है.परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा. कोई नया ऑफर भी मिल सकता है. सोचे हुए काम शुरू कर दें, आपके काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे.रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी. आप आगे भीबढ़ेंगे. महत्वपूर्ण मीटिंग और काम करने के लिए दिन शुभ है. समस्याएं भी जल्दी ही खत्म हो जाएंगी.

कर्क राशि :-

चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं. किसी भी बहस या टकराव से बचें. निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा. किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें. अन्यथा नुकसान हो सकता है. शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी. कुछ स्वास्थ्य का मुद्दा अचानक उठ सकता है. शादीशुदा ज़िंदगी सामान्य रहेगी.

सिंह राशि :-

आज का दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया देने वाला रहेगा. कोई भी बड़ा काम शुरू करने से पहले उस क्षेत्र से जुड़े लोगों की राय जरुर ले लें. आज बिजनेस में कम मुनाफा का योग हैं. जिन लोगों का होल सेल का बिजनेस है, उनके काम में सामान्य रूप से गति बनी रहेगी. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है. बदलते मौसम का आपको ध्यान रखना होगा. आपको हृदय से जुड़ी कोई दिक्कत हो सकती है. ऑफिस में आपको काम में किसी का सहयोग मिल सकता है.

कन्या राशि :-

बिजनेस में कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है. पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा. लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे. आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है. अचानक कोई तरीका आपके दिमाग में आसकता है. आज अपने काम पर ध्यान दें. अधूरे काम समय पर निपट सकते हैं. धैर्य रखें. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. मन भी प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि :-

आप शैक्षिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास-स्तर भी काफी बढ़ जाएगा. व्यवसायिक क्षेत्र में, आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे. प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको पक्ष देंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं. आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप उदार अनुलाभ का भी आनंद लेंगे. आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय होगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन बेहतर रहेगा. बस आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. मुंह से निकली हुई एक गलत बात आपको परेशानी में डाल सकती है. आज घर पर कोई रिश्तेदार आ सकता है. आपको उनसे अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए. जो लोग घर शिफ्ट करना चाह रहे हैं, वो लोग आज शिफ्टिंग का कार्य शुरू करवा सकते हैं. अगर मन में कोई बात आपको परेशान कर रही है, तो अपने दोस्तों से इस बारे में बात करें, आपको अच्छा लगेगा. किसी बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद लें, दिन अच्छा गुजरेगा.

धनु राशि :-

आर्थिक मामले सुलझ जाएंगे. दाम्पत्य जीवन सुखद हो सकता है. आप समझौते और विनम्रता से उलझे हुए मामले निपटा सकते हैं. रूटीन कामों से धन लाभ हो सकता है. कर्जा लेने का मन बना सकते हैं. आपकी बड़ी परेशानियां भी खत्म हो सकती है. संतान से सहयोग मिलसकता है. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. नौकरी- धंधे की रुकावटें खत्म हो जाएंगी. सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा.

मकर राशि :-

बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है. प्रोफेशन से संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे पाएंगी. नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है. प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं. यह समय भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है और अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हो सकता है. जीवनसाथी या संतान के कुछ स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है.

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन पहले से ज्य़ादा लाभ दिलवाने वाला रहेगा. लंबे समय से चल रही कोई योजना आज पूरी हो जायेगी. कोई नया काम शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं, दिन आपके लिये लाभकारी होगा. वाहन चलाते समय आपको जरूरी कागजात अपने साथ रखने चाहिए, आपको जरुरत पड़ सकती है. जो लोग कला या संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिये आज का दिन उत्तम रहने वाला है. आपको बड़े बड़े सिंगर का सहयोग मिल सकता है. आपके प्रयास सफल होंगे. बेल पत्र पर ऊँ लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा.

मीन राशि :-

बिजनेस में कुछ नया करने के चक्कर में आपकी परेशानी बढ़ सकती है. मन में जो उठापटक चल रही है उस वजह से आज काम में कहीं मन नहीं लगेगा. आज आप नौकरी और बिजनेस में जल्दबाजी न करें. जोखिम लेने से भी बचें. किसी बात को लेकर प्रोफेशनल लाइफ मेंआपकी टेंशन बढ़ सकती है. किए गए काम का कोई रिजल्ट न मिलें तो परेशान न हों. सेहत के मामले में दिन ज्यादा अच्छा नहीं है. भोजन समय पर कर लें.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news