Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (05 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 05 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (05 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 05 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है. आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं. आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज अपने विचारों और बोलने अंकुश रखना होगा. आय में सुधार होगा. आमोद-प्रमोद और मनोरंजक प्रवृत्तियां दिनभर चलती रहेंगी. आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. वाहन सुख भी मिलेगा. सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं. नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

मिथुन राशि :-

आज आपका दिन बिजनेस के दृष्टिकोण से बेहतरीन होगा. नई डील से परिवार में खुशी का माहौल होगा. आज आपके मन में नए-नए विचार उत्पन्न होंगे. अपने सब विचारों को एक साथ रखकर सोचें, इससे जो निष्कर्ष निकलेगा, उससे आपको स्थितियों से निपटने में काफी मदद मिलेगी. इस राशि के साइंस के स्टूडेंट्स को कोचिंग इंस्टिट्यट से पढ़ाने का ऑफर मिल सकता है. गायत्री मंत्र का जाप करने से मन शांत रहेगा.

कर्क राशि :-

मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा- क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी ख़ुशी की वजह साबित होगा. संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं.

सिंह राशि :-

आज आप आलस्य व थकान का अनुभव करेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है. अच्छा होगा कि आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें. व्यापारी वर्ग को भी आज फायदा हो सकता हैं. स्वयं के प्रिय के साथ अच्छी भांति बर्ताव करें. झूठे आडंबर को स्वयं की शान शौकत न बनाएं. प्यार संबंध में में तनातनी का माहौल रहेगा.

कन्या राशि :-

आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. आज आपकी कंपनी की किसी मल्टीनेशनल कंपनी से डील फाइनल हो सकती है. इस राशि के जो स्टूडेंट्स खेलकूद में इंटरेस्ट रखते है आज का दिन उनके लिए अच्छा है. आज लवमेट अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट कर सकते है. जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे. मां दुर्गा को खीर का भोग लगाने से आपको धनलाभ होगा.

तुला राशि :-

कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी. किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी. दफ़्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा है; हिम्मत रखें. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है.

वृश्चिक राशि :-

नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है. आप कार्यक्षेत्र में लगातार प्रगति की और बढ़ेंगे. लंबे समय से चली आ रही दु:ख तकलीफों से छुटकारा मिलेगा. प्रेम संबंध में मधुरता बनी रहेगी. व्यापार में लाभ के नए-नए अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल पर कठिन मेहनत और रचनात्मकता से तय समय से पहले लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं. अगर आप शेयर बाजार में पैसा निवेश करना चाह रहे हैं तो आज सिर्फ शेयर बाजार के मिजाज पर नजर रखें.

धनु राशि :-

आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आया है. आज कोई भी फैसला सोच-विचार से ही लें. किसी ओर के द्वारा लिया गया निर्णय आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. पारिवारिक सम्बन्धी परेशानियां आज खुद-ब- खुद दूर हो जाएंगी. जिससे आप आनन्द महसूस करेंगे. आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा. घर के चौखट पर दीप जलाने से घर में खुशियां बरकरार रहेंगी.

मकर राशि :-

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएँ. आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे. आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है.

कुंभ राशि :-

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. शारीरिक सुख मिलेगा. व्यवसाय में पदोन्नति के योग है. वैवाहिक जीवन में दिनों-दिन प्यार बढ़ता जाएगा. पैसा खर्च करने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं. पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है. जमीन, वाहन, और आभूषण खरीदने का मन भी बना सकते है.मन मे कुछ नया करने के विचार उत्पन्न होंगे.

मीन राशि :-

आज आपके सोचे हुए कार्य आसानी से पूरे हो जाऐंगे. जिससे मन खुशनुमा रहेगा. आज आपका मन किताबें पढ़ने का करेगा. इस राशि के लोग आज किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते है. साथ ही आज आपको अपनी मेहनत के बल बूते बड़ी डील मिलेगी. इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आज किसी इंटरव्यू में जाने से पहले हनुमान जी का दर्शन जरुर कर लें, निश्चित ही सफलता की प्राप्ति होगी.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.