Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (10 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 10 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (10 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 10 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन शानदार रहेगा. आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है . आपका मन प्रसन्न होगा| व्यापार में वृद्धि होगी. किसी पुराने क्लाइंट से अच्छा-खासा लाभ मिलेगा. सोचे हुए काम पूरे होंगे. मेहनत का फल उम्मीद से ज्यादा मिलेगा. पारिवारिक संबंध मधुर होंगे. कई दिनों से रूके हुए काम पूरे होंगे. किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. मंदिर में तिल का दान करें, आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन राशि :-

मिथुन राशि वालों की वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. भाई-बंधुओं के साथ प्रेम-बढे़गा. कारोबार में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे. बोले कम और काम ज्यादा करें आज यही आपका मूल मंत्र है. आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. आज सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच समझ कर लगाएँ.

कर्क राशि :-

आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा. देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. इस राशि के छात्रों को अपनी सोच में सकारात्मकता रखनी होगी. करियर में कुछ नयापन देखने को मिल सकता है. यह नयापन प्रतियोगी परिक्षाओं से संबंधी भी हो सकता है. जीवन के हर मोड़ पर जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. पुराने लेन-देन के मामलों में गड़बड़ी होने से टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है. फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. बहते जल में तिल प्रवाहित करें, परिस्थितियां आपके अनुकूल बनेगी.

कन्या राशि :-

लव लाइफ के लिए यह दिन अनुकूल है. कन्या राशि के प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं. आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. आज किसी से भी विवाद न करें. शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. गुस्से में कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं. बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं. समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी.

तुला राशि :

आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा. सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है. एक अहम प्रोजेक्ट जिस पर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे टल हो सकता है. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में सभी काम मन-मुताबिक पूरे हो जायेंगे. शाम को किसी समारोह में जा सकते हैं. वहां आप लोगों के बीच आकर्षक का केंद्र बने रह सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बेहतर है. रोजमर्रा के काम आसानी से पूरे हो जायेंगे. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, उनसे आपको काफी मदद भी मिलेगी. आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी. शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, जीवन में सब कुछ अच्छा होगा.

धनु राशि :-

आज खास मामलों में किसी अनुभवी की सलाह लेना आपके लिए ठीक रहेगा. अपने व्यक्तित्व और रूप रंग को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है. व्यक्तिगत समस्या हल होगी. पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है. कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी. आप भावना में बहकर किसी धूर्त व्यक्ति की मांग पूरी करने से बच सकते हैं.

मकर राशि :-

ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर है. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा- सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन ज़रूरी है- लेकिन अगर आप ग़ुस्से में कोई क़दम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं. बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी. कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है.

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन उत्तम रहेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है. इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. अपना हुनर दिखाने के लिए सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. पुराने कामों का फायदा हो सकता है. लोग आपके काम करने की तकनीक से सहमत होंगे. गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा|

मीन राशि :-

आपके बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं. विवादों से बचने की कोशिश करें. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है. आप कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं. किसी बात का अनजाना डर आज आपको परेशान कर सकता है. घरेलू काम थका देने वाला होगा और मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है. कार्यस्थल पर आपको थोड़ी मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news