Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (15 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 15 दिसंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (15 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 15 दिसंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है. लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. इससे आपको फ़ायदा होगा. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी. वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आपको जीवन में सभी कठिन परिस्थितियों के माध्यम से अपने माता-पिता का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा. प्रेम के मोर्चे पर जो लोग सूनापन महसूस कर रहे हैं, वे प्यार में रंग भरने के लिए वे कुछ रोमांचक योजना बना सकते हैं. मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा.

मिथुन राशि :-

क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. क़रीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे- बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से यह बताएँ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं. प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है.

कर्क राशि :-

आज आपके लिए सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता जरूर मिलेगी. आज के दिन घूमने फिरने की योजना बन सकती है, लेकिन आज आप अपने खान-पान और थोड़ा काबू रखें. अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है. आज किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना पड़े.

सिंह राशि :-

आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे. भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें. जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. आज आपका मन ख़ुश होगा और आप अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे. आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले. आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे.

कन्या राशि :-

प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी. नए कार्यों की शुरुआत करना शुभ रहेगा. अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातों को अपने प्रिय से बांटने का आज सही समय है. प्रेम संबंधों के लिए अच्छा दिन है. कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिकना पड़ेगा. आज समाज कल्याण से संबंधित कार्य करने की योजना बनेगी.

तुला राशि :

जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं. आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है.

वृश्चिक राशि :-

छात्रों के लिए एक अनुकूल दिन है क्योंकि वे प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. स्थावर संपत्ति की कार्यवाही को स्थगित करना आप के हित में रहेगा. माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं. आपके वित्त के मामले में एक औसत दिन है. सोच-समझकर बोलें. क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

धनु राशि :-

इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें. ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी. कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें.

मकर राशि :-

लंबे समय से चल रही परेशानियों से आज छुटकारा मिल सकता है. आगे बढ़ने के बजाए अपने सभी आने वाले कार्यों को खत्म करना बुद्धिमान हो सकता है. किसी समान विचार वाले व्यक्ति के साथ वक्त गुजारना संतोषजनक रहने की संभावना है. यह दिन बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से बच सकते हैं. पैतृक संपत्ति से संबंधित मामले हल होंगे.

कुंभ राशि :-

भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. आपके प्रियजन ख़ुश हैं और आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए. किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है. अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है.

मीन राशि :-

आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, जो आपके आस-पास के लोगों को भी प्रभावित करेगा. स्वयं के काम से समय निकालकर परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताना संभव नहीं होगा. कोशिश करेंगे तो अपनों के करीब आना आसान हो जायेगा. व्यापारियों को अपने व्यापार संचालन और मुनाफे में वृद्धि दिखाई देगी. आज अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें. कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा. परिवार में वातावरण आनंदित रहेगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news