Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (16 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। जानें सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा द‍िन। क्या कहते हैं आज के सितारे।
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (16 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। जानें सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा द‍िन। क्या कहते हैं आज के सितारे।

मेष राशि :-

आपकी राजनैयिक योग्यताओं एवं कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है जिससे आपके अधिकारियों पर आपके प्रति अच्छी धारणा बन सकती है। अत: आपको कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है क्योकि आपके अधिकारियों की नजरें आप पर टिकी हैं। आप इसका अनुभव करें या न करें लेकिन आपके संस्थान में आपके साथ कार्य करने वाले लोगों का ध्यान आपकी कार्य कुशलता की ओर अवश्य रहता है। आप अपने कार्य को बेहतर अंजाम देते रहें और आप इसी प्रकार सफलता प्राप्त करते रहेंगे।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार या मौके हैं। लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ सकती है। कामकाज में धीरे-धीरे वापस गति आएगी। करियर में आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। व्यावहारिक योजना बनाएंगे और उसपर काम शुरू कर देंगे। इससे अच्छी सफलता मिलेगी। पार्टनर से संबंध अच्छे हो सकते हैं। मानसिक सहयोग की जरूरत है, जो आपको पार्टनर से मिलेगा।

मिथुन राशि :-

आपके रुके हुए कार्य पुरे होंगे। नौकरी के कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा के साथ आय में वृद्धि होगी।विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। आप जितनी मेहनत करोगे उसका फायदा आपको जल्द ही मिलेगा। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। व्यापार-धंधे में प्रगति होगी। आज सोच-समझकर बोलें। पार्टनर के साथ वाहन चलाते समय सावधानी रखें।आपकी सेहत ठीक-ठाक ही रहेगी।

कर्क राशि :-

कार्यस्थल पर उन लोगों को पहचानने की कोशिश करें, जो आपकी छवि खराब करने पर तुले हैं या फिर आपका काम बिगाड़ने पर उतारू हैं। वो आपको बुरा और खुद को अच्छा साबित करना चाहते हैं। वो शायद आपका बुरा नही करना चाहते, लेकिन उनका प्रभाव आपके कैरियर के लिए घातक हो सकता है। इन दिनों काम के सिलसिले में आपको काफी यात्रा करनी पड़ रही है। आज सोचें कि यह यात्रा जरूरी है या नहीं आप पायेंगे कि उम्मीद के मुताबिक फायदा नहीं हो रहा है, बल्कि यात्रा न करते तो ज्यादा फायदे में रहते। इसलिए अच्छा रहेगा कि काम की जगह के नजदीक ही घर हो।

सिंह राशि :-

किसी नए काम की शुरूआत हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम फिर से शुरू हो जाए। ऑफिस में आपको एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिल सकती है। एक्स्ट्रा मेहनत से फायदा हो सकता है। दूसरों की मदद करेंगे। उसके लिए आपको कुछ एक्स्ट्रा कोशिश करनी पड़ेतो कर लें। पुराने हिसाब-किताब भी एक बार चेक कर लें। उनसे फायदा हो सकता है। घर और शहर से बाहर जाने का योग बन रहा है। नया वाहन खरीदने का भी मन बनेगा। कोई मकान या प्लॉट खरीदने का कोई काम शुरू किया तो सफल हो जाएंगे।

कन्या राशि :-

मौसम में बदलाव से आप कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ आक्रमण कर सकते हैं। स्वयं के घर के सदस्यों की आवश्यकताओं को पूरा करना आपकी प्राथमिकता हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि आप स्वयं की अच्छी देखभाल करें। कन्या राशि वाले आज किसी चीज के आकर्षण में अपना पैसा गंवा सकते हैं। पति-पत्नी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

तुला राशि :-

आज आप अपनी मेहनत व साथियों की मदद से सफलता प्राप्त कर सकेंगे। अपने समूह में सभी को उत्साहित करके एक साथ काम करें। उनको ये बताएं कि आप उनसे क्या चाहते हैं और जिस मदद की उन्हें जरूरत है, वो उनके दें। साथ मिल कर आप बहुत आगे तक जा सकते हैं। यदि आप अपना व्यापार बढ़ाना चाह रहे हैं तो आज का दिन शुभकारी है। प्रचार, धंधा बढ़ाने का सबसे बढ़िया तरीका है, इसके जरिये लोगों तक आपके व्यापार की जानकारी पहुंचेगी। अपना प्रचार-प्रसार करने का यह बढ़िया दिन हे, मौका ना गंवायें।

वृश्चिक राशि :-

आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। धार्मिक और सामाजिक काम के लिए समय निकाल लेंगे।परिवार के साथ समय बीतेगा। नई शुरूआत की कोशिश होगी। थोड़ा धैर्य रखेंगे, तो ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाएंगी। इनकम बढ़ने के योग हैं। बिजनेस और नौकरी करने वालों को फायदा होगा। किस्मत का साथ मिलेगा। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। स्टूडेंट्स भी खुश रहेंगे। मेहनत बहुत होगी। दोस्तो और भाइयों से मदद मिलती रहेगी।

धनु राशि :-

यह आपके वित्त के लिए एक औसत दिन होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी मजबूत होगी। अगर आप अत्यधिक धन कमाना चाहते हैं तो आपको अपने व्यापार में थोड़ा और मेहनत करने की जरूरत है। आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आने वाली दिक्कतें दूर होंगी, आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अपने विचारों पर चर्चा करें और सुझाव दें जो दूसरों को संभावनाओं पर नज़र डालने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

मकर राशि :-

आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा। अपने असली रूप को पहचाने और आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें। इस राह पर चलने से आपको बहुत लाभ होगा और शांति भी मिलेगी। इससे आपके स्वास्थ में भी सुधार आएगा।आप अपनी जिन्दगी में कुछ अलग उत्तेजना को पाना चाहते हैं, शायद अभी के रिश्ते से हटकर। चाहे आप कुछ भी करें पर अपने पार्टनर को दुःखी ना करें, क्योंकि आपको इससे पछताना पड़ सकता है। आज के दिन कईं अच्छे वित्तीय अवसर आपके समक्ष होंगे।

कुंभ राशि :-

आपका ध्यान संतान और शिक्षा की तरफ रहेगा। आज आप पॉजिटिव नजरिया रखेंगे, तो दिन अच्छे से बीत जाएगा। आने वाले दिनों में आपको नए अवसर मिलेंगे। योजना बना लें और समय का भी इंतजार करें। आज आप बोलने में ध्यान रखें। आसपास या साथ का कोई व्यक्ति आपकी बात का गलत अर्थ निकाल सकता है। आज खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

मीन राशि :-

आज आपको सौंपा गया एक नया प्रोजेक्ट आप ईमानदारी और समर्पण के साथ पूरा करेंगे। आपके भाई बहन कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आज आप अपने सामाजिक जीवन को महत्व दें। आज आप एक बड़ा फैसला ले सकते हैं जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। खान पान को लेकर सतर्क रहें। जरूरी कामों की योजना बन सकती है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.