Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (23 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। जानें सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा द‍िन।
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (23 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल
admin

मेष राशि :-

बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। गुरु का आशीर्वाद लें, आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपकी कोई खास इच्छा पूरी हो सकती है। कोई जरूरी काम पूरा होने से आप खुश रहेंगे। आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। रिश्तों में सुधार आयेगा। शत्रु पक्ष आपसे दूरिया बनाकर रहेगा। बच्चों का कोई सामान खरीदने के लिए मार्केट जा सकते हैं। मार्केट में बच्चे को भी साथ ले जा सकते हैं। साथ में कुछ एक्स्ट्रा पैसा जरूर रख लें, जरूरत पड़ सकती है। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, रिश्ते बेहतर रहेंगे।

मिथुन राशि :-

आज पढ़ाई लिखाई में तरक्की होगी। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके करियर को बेहतर बनाने में फायदेमंद साबित होगी। किसी निश्चित प्रयोजन से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। अचल संपत्ति के मामले में निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है। कार्यस्थल पर आपकी अत्यधिक प्रशंसा होगी। आपके व्यापार में अत्यधिक बढ़ोतरी होगी। अगर आप अपने वाणी में मिठास और व्यवहार अच्छा रखेंगे तो सब आपके फेवर में ही होगा। श्री विष्णु भगवान को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं, सारी चीज़ें खुद-ब-खुद ठीक होती जायेंगी।

कर्क राशि :-

अचानक यात्रा करना थकावट भरा साबित होगा। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं। शाम को घर के मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाएं, सारी परेशानियां दूर हो जायेंगी।

सिंह राशि :-

आज किसी काम को पूरा करने में ज्यादा समय लग सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। ज्यादा भागदौड़ से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। बिजनेस डील के सिलसिले में क्लाइंट के साथ बाहर जाना पड़ सकता है। बच्चों के साथ कम समय बिता पायेंगे। दोस्तों से फोन पर बात करके अपनी परेशानी शेयर कर सकते हैं। मस्तक पर चन्दन का तिलक लगाएं, आपका मन शांत रहेगा।

कन्या राशि :-

योग और अध्यात्मिक क्षेत्र के लोगों के लिए आज का दिन बढिय़ा रहेगा। विदेश यात्रा की संभावना रहेगी। आपके परिवार का साथ मिलेगा। आज आप नई योजना बनाएंगे। आपके कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें। नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा दबाव महसूस होगा। लापरवाही के कारण आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। व्यापार में भी आपको अधिक मुनाफा होगा। आपकी कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, लोग आपकी मदद करते रहेंगे।

तुला राशि :-

इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। आज आप अतिरिक्त ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर ले सकते हैं, जो आपके लिए ज़्यादा आय और प्रतिष्ठा का सबब साबित होगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, सब कुछ आपके मुताबिक होगा।

वृश्चिक राशि :-

आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। आप माता-पिता के साथ मंदिर जा सकते हैं। आपको काम से जुड़ी परेशानियां से छुटकारा मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम का सुनहरा मौका मिल सकता है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। आज आप कोई इंटरव्यू देने जा सकते हैं। आपकी सफलता निश्चित है। घर में फूल का पौधा लगाएं, आपका दिन अच्छा गुजरेगा।

धनु राशि :-

आज आपकी बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। खुशी पाने के लिए अपने जज्बातों का खुलकर इजहार करें। पैसों के मामले में आपको दूसरों की सलाह पर चलने के बजाय अपने मन की बात सुनना चाहिए। पारिवारिक दृष्टि से देखा जाए तो आज घर में सुख शांति और खुशहाली का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा परिवार को एक बड़ी खुशी मिलने की संभावना है। किसी भी चीज से पहले अपने लक्ष्य को अहमियत दें। गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, सब अच्छा रहेगा।

मकर राशि :-

आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नज़र अन्दाज़ करें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, काम समय से पूरे होंगे।

कुंभ राशि :-

अगर आप नौकरी में ट्रांसफर के लिये कई दिनों से परेशान हैं, तो आज आपकी परेशानी खत्म हो सकती है। परिवार में खुशी बनी रहेगी। कोई दोस्त आपसे मिलने घर पर आ सकता है।आपको दोस्त से मिलकर अच्छा लगेगा। बिजनेस में लाभ मिलेगा। कोई नया पार्टनर आपके काम से जुड़ सकता है। आपका काम आसान हो सकता है। गाय को रोटी खिलाएं, घर में खुशियां बनी रहेगी।

मीन राशि :-

आज सामाजिक स्तर पर वृद्धि होगी। रुपए-पैसे के मामले में अच्छी स्थिति रहेगी। मेहनत और लगन से काम करेंगे तो सफलता मिल सकती है। आज कई मामलों में प्रगति होगी। आपका पुराना रोग उभर सकता है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। लेन-देन से संबंधित कार्यों में सावधान रहें। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा। मन्दिर में तिल का दान करें, आपको मेहनत का फल अवश्य मिलेगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news