Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (30 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानें सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा द‍िन।
Thursday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका गुरुवार (30 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। किसी काम आपको फायदा होगा। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके सभी काम बनेंगे।

मिथुन राशि :-

जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा व बेरोजगारों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे। गृह उपयोगी वस्तुएं क्रय करेंगे किसी भी काम को पूरा करने के लिए पहले प्रयास में ही सफलता मिलेगी। यदि संबंधों में किसी कारणवश खटास आ गई थी तो वह भी पुनः मधुर हो जाएगी।

कर्क राशि :-

ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। सभी काम मन-मुताबिक पूरे हो सकते हैं। आज आपको थोड़ी बेचैनी हो सकती है। एक तरफा सोच आपको परेशानी में डाल सकती है। वाणी पर संयम रखें। घरेलू कामों में व्यस्त हो सकते हैं। किसी बात को लेकर ज्यादा चिंता ना करें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कन्या राशि :-

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में बढ़ोत्तरी होगी। मनोरंजन हेतु आप परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। नए लोगो से मुलाकात होने की संभावना है। बेरोजगार युवाओं को करियर के क्षेत्र में अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि :-

कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल न दिया जाए. रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। अधूरे काम पूरे हो जायेंगे। खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है। कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग है। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिल सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आप कोई नई कला सीख सकते हैं। सूर्यदेव को जल चढ़ाएं, जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे।

धनु राशि :-

आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। आप जो चाहते हैं उसके बारे में स्पष्ट रहें। किसी और को अपना भाग्य निर्धारित करने के बजाए नियंत्रण लें। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो अपने प्रेम का इजहार करने के लिए यह बहुत ही शुभ दिन है। महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। व्यापार में आज हानी की संभावना है। दूसरों के साथ वाद-विवाद न बढ़े इसका ध्यान रखें।

मकर राशि :-

ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है। किसी की दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं।

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। इस राशि की महिलाएँ अगर कहीं शॉपिंग के लिए जा रही हैं तो अपने सामान के प्रति सतर्क रहें। आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। दाम्पत्य संबंध मधुर होंगे। शाम को माइंड फ्रेस करने के लिए किसी दोस्त के घर जायेंगे। रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा। कारोबार में रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। चिड़ियों को दाना खिलाएं, सभी काम आपके मन मुताबिक पूरे होंगे।

मीन राशि :-

यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। आपके लव पार्टनर आपसे नाखुश रहेंगे और आपस में बहस भी हो सकती हैं। साहस, पराक्रम और सफलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा। अपनों की मदद से इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है। खासतौर पर परिवारिक क्लेश आफ के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.