Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (03 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 03 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (03 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 03 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो. छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे. निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे. एक अहम प्रोजेक्ट जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे टल हो सकता है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

वृषभ राशि वालों आज आपका दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है. आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी . आज पूरे दिन आप नयी उर्जा से भरे रहेंगे. किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या फिर पार्टनरशिप करने का मौका भी मिल सकता है. टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े लोगों बिजनेस में तेजी से वृद्धि होगी. आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. भगवान शंकर को बेलपत्र चढ़ायें . करियर में और आगे बढ़ेंगे.

मिथुन राशि :-

रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं. अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें. किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा.

कर्क राशि :-

आज आपका दिन समान्य बना रहेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान पहुचा सकता है. छात्रों को पढ़ाई में आज और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. प्लॉस्टिक के व्यापार से जुड़े लोगों को बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा तरक्की मिलेगी. आज अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है . जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. गरीब को जूता या चप्पल दान करें. सभी दुखों का समाधान निकलेगा.

सिंह राशि :-

ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा. रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा.

कन्या राशि :-

आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं. ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे. कुवारें युवकों के लिये शादी का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है. मार्केटिंग और सेल्स की फील्ड से जुड़े लोगों कों अच्छे क्लांइट मिल सकते हैं. आज पुराने रिश्तों में आयी खटास भी खुद-ब- खुद दूर हो जायेगी. भगवान गणेश की पूजा करें. सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

तुला राशि :-

आपको कोई ग़लत जानकारी मिल सकती है, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. होशियारी से निवेश करें. आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं. लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है. प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे. जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा. आज छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाश कर पायेंगे. मन शांत रहेगा. जमीन- जायदाद के मामलों आज फैसला आपके पक्ष में आयेगा. आज विरोधी दोस्ती का हाथ आगे बढ़ायेंगे. हर कोई आपकी प्रतिभा का लोहा मानेगा. जो लोग संगीत गायन या वादन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉर्मॆंस करने का मौका मिल सकता है. पार्टनर के साथ आज डिनर पर जाने का अवसर मिल सकता है. भगवान विष्णु को पीले वस्त्र अर्पित करें.

धनु राशि :-

आपकी समस्याएँ आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है. निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे.

मकर राशि :-

आज आपका दिन नॉर्मल रहेगा. आज आपको कार्यक्षेत्र में पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. भावनात्मक संतुलन बनाने की कोशिश में सफल रहेंगे. जो लोग सोने या चांदी के व्यापार से जुड़े हैं उन्हे सतर्कता बरतने की जरुरत है. निवेश जांच परख कर करें. आज घर के आस-पास किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बन सकते हैं. माता दुर्गा की धूप- दीप से पूजा करें. सब मंगल होगा.

कुंभ राशि :-

भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है. जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें. क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा.

मीन राशि :-

आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा. धन संबंधी दिक्कतों का आज आप आसानी से हल निकाल लेंगे. उधार दिये हुये पैसे आज आपको वापस मिल सकते हैं. घरवालों के साथ शॉपिंग पर जाने का प्लॉन भी बना सकते हैं. खुद को काबिल बनाने की राह में आज जो भी फैसला लेंगे वो कारगर सिद्ध होगा. वाहन चलाते समय आज आपको सावधानी बरतने की जरुरत है. जबतक जरुरी ना हो वाहन का उपयोग करने से बचना होगा. सूर्य देवता को लाल चंदन मिलाकर जल चढ़ायें. आपके उपर आने वाली सभी बधायें दूर होंगी.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.