Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (06 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 06 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (06 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 06 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं. डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है. करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन अच्छा बीतेगा . आपका मन घर और ऑफिस की दुनिया से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लेगा. पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोलभाव पर आपको लाभ होगा. अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन बेहतर है. आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आज आपका आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे.

मिथुन राशि :-

आज नए सौदे कारोबार को मजबूती प्रदान करेंगे. समर्पण की भावना से काम में जुटे. युवाओं का ध्यान मौज-मस्ती पर रहेगा जानते-बूझते गलती कर बैठेंगे. जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है. आपको जरुरी कामों सफलता मिलेगी. किसी से किया हुआ विवाद सुलझ सकता है. आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी. रूके हुये कार्यो में प्रगति होगी. महिलायें अपने जीवनपोयगी वस्तुओं की खरीदारी करेंगी. अतीत की उलझनों से छुटकारा मिलेगा जिससे आपके जीवन में एक नई उर्जा का संचार होगा. खर्च अधिक मात्रा में होगा. आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है.

कर्क राशि :-

आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है. वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं. इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें. यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है. अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें. अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन सामान्य रहेगा. आज आप जिससे भी मिलेंगे, वो व्यक्ति आपसे प्रभावित हो सकता है. आज किसी काम में परिवार से सहयोग मिल सकता है. आज अपने करियर को लेकर मन में दुविधा हो सकती है, लेकिन जल्द ही वह सॉल्व भी हो जायेगी. आज आपका स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा. अपने खर्चों को कंट्रोल करें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है. सूर्य भगवान को जल अर्पित करें, आपके काम आसानी से होंगे.

कन्या राशि :-

आज आपको हाथ में लिए हुए कार्य में सफलता मिलने हेतु परिश्रम को आगे बढ़ाना होगा. आपको अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है. जीवन साथी के साथ प्यार बढ़ेगा. यात्रा का अचानक प्लान कर सकते हैं. इस यात्रा से आपको बहुत फायदा होगा. नौकरी और व्यवसाय में नए अवसर प्राप्त होंगे. आपकी धर्मकार्य के प्रति आस्था बढ़ेगी. परेशानियों में मित्रों तथा परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. व्यापार से जुड़े हुए लोगों को आज अपने साझेदार के द्वारा कोई बड़ी आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है. आज आप किसी व्यासवायिक यात्रा पर जा सकते हैं यात्रा फायदेमंद रहेगी, काम के साथ-साथ मनोरंजन होगा.

तुला राशि :-

यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ. मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा.

वृश्चिक राशि :-

आज प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा. बड़े–बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. आज धन लाभ का योग बन रहा है. आज समाज कल्याण की तरफ आपका रुझान हो सकता है. इस राशि के वर्किंग लोगों को विशेष सफलता हासिल हो सकती है. आज अचानक से आपके किसी पुराने मित्र का फोन आ सकता है. जरुरतमंद को भोजन कराएं, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

धनु राशि :-

आज साझेदारी में किए गए काम फायदेमंद साबित होंगे. लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है. लेकिन शांत रहना आपके फायदे में साबित होगा. कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा. मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि और उत्साह कम हो सकती है. संवेदनशीलता में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काकी संवेदनशील होंगे. बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा.

मकर राशि :-

तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है. सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ. दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा. आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा. सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है. तनख़्वाह में बढ़ोतरी आपको उत्साह से भर सकती है. यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है.

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन उत्तम रहेगा. आज सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे. आज कार्यक्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. आज अपने बेस्ट फ्रेंड से आपकी मुलाकात हो सकती है. आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. इस राशि के सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है. पक्षियों को दाना डालें, सेहत अच्छी रहेगी.

मीन राशि :-

तारे आज आपको असाधारण शक्ति देंगे. महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होंगे. आलस्य से बचकर सक्रिय होना आपके लिए लाभप्रद रहेगा. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख्यालों के प्रति उत्साही होंगे. मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी. अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें. आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा. आप काफी नियमित रूप से किसी व्यक्ति से बातचीत करते हैं, तो उसकी ओर अनजाने में आकर्षित हो सकते है. आपको इस व्यक्ति से सावधान रहना होगा, क्योंकि यह आकर्षण आपसे उसके वास्तविक स्वभाव को छुपा सकता है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news