Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (10 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 10 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (10 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 10 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे. जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा. चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं. पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज का दिन आपके फेवर में रहेगा. आप कोशिश करें तो किए गए लगभग सभी काम से आपको फायदा मिलेगा. ऑफिस में आज दिन बहुत तेजी से बीतता महसूस होगा. धैर्य और सकारात्मक नजरिया रखें. किसी मित्र से सहयोग प्राप्त होगा. दूसरों के साथ मिलकर काम करने के लिए आपके लिये फायदेमंद रहेगा. नए लोगों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है. अगर आप व्यापार करते है तो, काम में सुधार भी होगा. जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं. वरना बनता हुआ काम रुक सकता है.

मिथुन राशि :-

आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है. उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें. मुसीबत के वक़्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी. आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक़ सीख सकते हैं. यह आपके आत्मविश्वास की मज़बूती के लिए बहुत ज़रूरी है. आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा.

कर्क राशि :-

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको दुःखी कर सकता है. बेहतर होगा आप इसे जल्दी छोड़ दें. दूसरों से बात करते समय मीठी भाषा का प्रयोग करें. इस राशि की महिलायें अगर मार्केटिंग के लिये जा रही हैं तो आज उन्हें पहली नजर कोई चीज पसंद आ सकती है. आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण आप थोड़े निराश हो सकते हैं. आपका पार्टनर आज कोई एडजस्टमेंट करने के मूड में नही है, बेहतर होगा कि आज कोई ऐसा मुद्दा न उठायें जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है.

सिंह राशि :-

मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा. किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो. आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे. इसे महसूस करें. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे

कन्या राशि :-

आज धन और परिवार के सहयोग से आपका मन प्रसन्न रहेगा. जरूरी कामों में किस्मत साथ मिलेगा. जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरा हो जायेगा. आप अपने लक्ष्य के बेहद करीब रहेंगे. समय अनुकूल है, लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. कारोबार में उम्मीद से अधिक लाभ होगा. इस राशि के जो लोग टूर एंड ट्रैवेल्स जुड़ें हैं आज उन्हें काफी धनलाभ होगा. इस राशि के छात्र आज मित्रों के साथ घूमने के लिये प्लान बना सकते हैं.

तुला राशि :-

बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है. प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें. कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है.

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है. आपको अपनी बेहतर प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया जा सकता है. पारीवारिक कामों के लिये कोई भी फैसला करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें, या फिर घर के किसी बड़े से डिस्कस जरूर कर लें. इस राशि के जो लोग सीविल इंजीनियरिंग कर रहे हैं आज उन्हें किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिये कॉल आ सकती है. लवमेट आज किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डीनर के लिये जायेंगे.

धनु राशि :-

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी. अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे. ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे. अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं.

मकर राशि :-

आज आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा. आज खुद की परफॉरमेंस से खुश रहेंगे. आज आपका आत्म विश्वास हाई बना रहेगा. आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. जिससे प्रभावित होकर कोई आपको अच्छा अवसर प्रदान कर सकता है. किसी नये काम की शुरूआत करना आपके लिये फायदेमंद रहेगा. जो लोग अविवाहित हैं उनको सुयोग्य विवाह का अवसर मिल सकता है. इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उन्हें कोई बड़ा पद हासिल हो सकता है.

कुंभ राशि :-

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ. भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है. मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें. उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे. ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ.

मीन राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा. सभी चीजें मन मुताबिक पूरी होंगी. परिवारवालों के साथ अधिक समय बीताएंगे. जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी. अगर किसी अपने से अनबन चल रही है तो उसे भुलाकर दोस्ती का हांथ बढ़ायें. विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं, आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. ऑफिस में किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसे पूरा करने में आपकी भूमिका अहम रहेगी. स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.