Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (18 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 18 अप्रैल 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (18 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 18 अप्रैल 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

मेष राशि वाले नए विचारों को ग्रहण करने में सफल होंगे। आप समाज की भलाई के लिए काम करने के लिए भी कुछ समय दे सकते हैं। आप दान पुण्य के कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। व्यापार में साझेदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। सकारात्मक सोच आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज के दिन काम-काज के दौरान आपको कुछ नए मौके मिलेंगे।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आपकी इनकम आज काफी अच्छी रहेगी और जो काम आपने सोचे थे, एक-एक करके आप उन सब को निपटा लेंगे, इससे आप काफी तनाव मुक्त हो जाएंगे। काम के सिलसिले में आपको बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे। आपको ऑफिस के काम से कहीं दूर भेजने की तैयारी हो सकती है लेकिन संभव है कि वह आपकी पसंद की जगह हो। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके प्रयासों से काम आगे बढ़ेगा। प्रेम जीवन के लिए दिनमान बहुत अच्छा है, प्रेम बढ़ेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में भी आज का दिन मंगलमय रहेगा।

मिथुन राशि :-

आज आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए किसी अनुभवी की राय लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक होंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। कारोबार में फायदा होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर अभी भी कंट्रोल बनाकर रखना बेहतर रहेगा। लवमेटस आज घर अपनी शादी की बात चलायें तो बात बन सकती है। हनुमान मंदिर में बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं, कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क राशि :-

आर्थिक पक्ष उत्तम हो सकता है। चोट व रोग से बचें। उत्साह बना रहेगा। काम में मन लगेगा। बड़ा काम करने का मन बनेगा। पारिवारिक मोर्चे पर, घर में शांति बनी रहेगी और आपके बच्चे बहुत अनुशासित होंगे। किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है। बाहरी खान-पान से परहेज करें।

सिंह राशि :-

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा कमजोर है। आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं और यह धन और वित्त को लेकर विशेष रूप से हो सकती हैं। ससुराल के लोगों से मिलकर या उनसे फोन पर बात करके आपका मन खुश हो जाएगा। आपको मान सम्मान मिलेगा। समाज में आपकी वैल्यू बढ़ेगी। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा ध्यान देकर काम करना होगा क्योंकि आपका मन कम लगेगा। दांपत्य जीवन सहज रहेगा लेकिन प्रेम जीवन में दिक्कतें रहेंगी।

कन्या राशि :-

आज पुरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप परिवार वालों के साथ घरेलु कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। परिवार में सबकी इच्छा पूरी करने में आप सफल होंगे। आपको दूसरों की मदद करने के मौके मिलेंगे। दोस्तों के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे। नौकरी में पदोन्नति होने के योग बन रहे है। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें, कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि :-

मन में आलस्य व निराशा के भाव होंगे। अधिक वाद विवाद में उलझें नहीं और जितना संभव हो सके शांति के साथ बातचीत करें। कार्य-व्यवसाय आदि में रुचि नहीं होगी। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय में वृद्धि के योग हैं। इस समय आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप बिना किसी परेशानी के सभी खर्चों को पूरा करेंगे। जो आपकी मदद करे, उसका एहसान जरूर मानें। माता- पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे।

वृश्चिक राशि :-

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप कुछ नया पढ़ेंगे, जिससे आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और इनकम के सोर्स में बढ़ सकते हैं। आपको अपने पड़ोसियों से झगड़ा होने से रोकना चाहिए। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। काम के सिलसिले में आपका महत्व बढ़ेगा।

धनु राशि :-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कुछ लोगों से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। लवमेटस को अचानक कोई सरप्राईस मिलेगा। थोड़ी मेहनत से आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। लम्बे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज छुटकारा मिलेगा। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज फायदा होगा। परिवार सहित हनुमान जी की आरती करें, रुके हुए कार्य पुरे होंगे।

मकर राशि :-

आज आप कर्मनिष्ठ होकर काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। आप बहुत जुनून के साथ काम कर रहे हैं और आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उच्च ऊर्जा से प्रेरित रहेंगे। दाम्पत्य में एक दूसरे को समय दें। समझदारी से काम लें। विरोधी सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो विरोधियों से सामना हो सकता है।

कुंभ राशि :-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है क्योंकि आपकी इनकम अच्छी रहेगी लेकिन आपके खर्चे काफी होंगे। सेहत को लेकर पूरा ध्यान रखें। अपने और अपने परिवार वालों की सेहत को लेकर आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है, इसलिए सभी का ध्जोयान रखें। काम के सिलसिले में आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन कमजोर है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

मीन राशि :-

आज आपको कई धन लाभ के मौके मिलेंगे। जिसको आज हाथ से जाने भी नहीं देंगे। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कार्यों में परिवार के लोगों से सहयोग प्राप्त होगा। जरूरत के वक्त वो आपके साथ खड़े रहेंगे। आज आप वाहन लेने का मन बनायेंगे, लेकिन कुछ दिन रुक जाना अच्छा रहेगा। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। घर के मुख्य द्वार पर घी  का दीपक जलायें, पारिवारिक सौहार्द में बढ़ोतरी होगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news