Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (19 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

Tuesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका मंगलवार (19 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 19 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 19 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी. आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है. वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है. कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन अच्छा बीतेगा. आज आप नए कार्यों का आयोजन कर पाएंगे. नौकरी करने वालों एवं व्यावसायिकों के लिए दिन अच्छा है. नौकरीपेशा लोगों पर उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी. पुराने अपूर्ण कार्य की पूर्णाहुति होने की संभावना है. पदोन्नति से आर्थिक लाभ हो सकता है. गृहस्थजीवन में भी आपका वर्चस्व एवं माधुर्य बढ़ेगा. उपहारों एवं मिले मान-सम्मान से मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन राशि :-

आज आप नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें. आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा. समस्याओं को दिमाग से बाहर खदेड़ दें. व्यापारी वर्ग पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें. कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है. दूसरों से सहयोग मिलेगा. अटके काम आज बन सकते हैं. प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी. आज धोखे की प्रबल संभावना है. चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है. सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है.

कर्क राशि :-

जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें. आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा. कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती है और अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती है. झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है. आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे.

सिंह राशि :-

आज का दिन मध्यम फलदायी लगता है. दांपत्य जीवन में तू-तू मैं-मैं होगी एवं व्यापार के क्षेत्र में भागीदारों के बीच मनमुटाव हो सकता है, अतः आज के दिन आपको सावधान रहने की सूचना दी जाती है. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पर जीवनसाथी के आरोग्य को लेकर मन चिंतातुर होगा. सामाजिक जीवन में सफलता मिलेगी. विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ भेंट हो सकती है, जिसमें आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

कन्या राशि :-

आज आप अपनी जिंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं, जो अच्छे के लिए आपके जीवन में बहुत कुछ बदल देगा. दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ. आज प्यार-मोहब्बत की नजरिए से आपका बेहतरीन दिन है. आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा. आज के दिन आप को सतर्क रहने की आवश्यकता है धन की हानि हो सकती है. किसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत होगी.

तुला राशि :-

आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए. संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें. लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा.

वृश्चिक राशि :-

आज आपके लिए आय के नए स्त्रोत बनेंगे. आपकी व्यवसायिक स्थिति में सुधार होगा. आप एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. आज कोई नया व्यवसाय शुरू करने का विचार आपके मन में आ रहा है इसके लिए आज का दिन शुभ है. आज व्यवसाय का कोई बड़ा मौका आपको मिलने वाला है. व्यवसाय में कोई साझेदार बनाते हैं तो वे भी आपके फायदे के साबित होंगे. आज आपकी सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार साबित होगी. छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी. इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है.

धनु राशि :-

जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे.

मकर राशि :-

आज अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें. अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें. आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. अपनो से ही पीडा मिल सकती है. विरोधी परास्त होंगे. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. उपहार व सम्मान के योग है. स्वास्थ्य व प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहने की जरुरत है. यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायी होगी. ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नई परियोजना का प्रारंभ करने के लिए आज दिन शुभ है.

कुंभ राशि :-

पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. कामकाज में आपको काफ़ी फ़ायदा हो सकता है. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है.

मीन राशि :-

आज कोई भी लेन-देन सावधानी से करें. एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है. नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. आज यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है. रुके हुए काम भी समय से पूरे हो जाएंगे. छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी. भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है. अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.