Tula Rashifal 2023: तुला राशि (Libra) वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023

तुला राशि के जातकों के लिए योगकारक शनिदेव साल की शुरुआत में ही पंचम भाव में प्रवेश कर जाएंगे जिससे की इस राशि के जातक शनि की ढैया से मुक्त हो जाएंगे। पिछले ढाई साल से चल रहा मानसिक तनाव अब खात्मे की ओर है।
Tula Rashifal 2023: तुला राशि (Libra) वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023

तुला राशि के जातकों के लिए योगकारक शनिदेव साल की शुरुआत में ही पंचम भाव में प्रवेश कर जाएंगे जिससे की इस राशि के जातक शनि की ढैया से मुक्त हो जाएंगे। पिछले ढाई साल से चल रहा मानसिक तनाव अब खात्मे की ओर है। इस समय शनि के इस गोचर से बड़े बदलाव जीवन में देखने को मिलने वाले है। वर्ष की शुरुआत में छठे भाव में गुरु का गोचर थोड़ा तकलीफदेह हो सकता है।

बीमारी,नौकरी में बदलाव और उन्नति नहीं मिलना जैसी चीजों से मन थोड़ा खिन्न रहेगा लेकिन 22अप्रैल को गुरु सप्तम में जाकर लग्न पर दृष्टिपात करेंगे जो की आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। साल के अंत में राहु केतु भी राशि परिवर्तन कर जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आने वाले है। राहु का छठे भाव में गोचर शत्रु नाश करने वाला होगा और इस समय आपको विदेश से लाभ होने की उम्मीद है। यह समय राजनीति से जुड़े जातकों के लिए भी अच्छे और अनुकूल परिणाम देने वाला होगा। 

जनवरी-फरवरी
जनवरी माह में केंद्र में सूर्य शुक्र का गोचर आपको परिवार से सहयोग दिलाने वाला होगा। यह समय अपने जीवनसाथी के माध्यम से धन प्राप्त करवाने वाला हो सकता है। पराक्रम भाव के बुध से मीडिया और लेखन से जुड़े जातक प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। गुरु के सहयोग से इस समय नौकरी बदलने की इच्छा पूरी हो सकती है। शनि देव 17 जनवरी को आपको ढैया से मुक्त करके पंचम में गोचर करेंगे। इस समय अपने पूरी निष्ठा से आपको अपने प्रेमी का साथ निभाना होगा। आय के द्वार अब शनि की कृपा से खुलने लगेंगे। विज्ञान से जुड़े जातक नए अविष्कार की ओर अग्रसर होंगे। 

फरवरी माह में पंचम भाव में ही सूर्य शनि की युति होगी। इस समय संतान पक्ष से कोई विवाद हो सकता है। आपको इस समय अपने प्रेमी की भावनाओं का भी सम्मान करना होगा। उच्च का शुक्र मध्य में गुरु से युति कर विपरीत राजयोग को जन्म देगा जिससे विदेशी भूमि से आपको लाभ होने की पूरी सम्भावना है। इस समय स्त्री जातकों को कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। अष्टम मंगल पर केतु की दृष्टि अचानक से चोट लगने की सम्भावना व्यक्त कर रही है इसलिए वाहन बेहद सावधानी से चलाइये। रक्त विकार से जुडी कोई भी बीमारी होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाइए। 

मार्च-अप्रैल
मार्च के माह में धन स्थान के स्वामी मंगल का गोचर अब भाग्य स्थान में होने से आपको धन संचय में मदद होगी। इस समय रेस्टोरेंट,रियल एस्टेट और इंजीनियरिंग से जुड़े जातकों को ना सिर्फ लाभ होगा बल्कि यात्राओं के माध्यम से उच्च पद पर आसीन लोगों से मुलाक़ात भी होगी। इस माह शुक्र का सप्तम में गोचर दांपत्य जीवन में नई उमंग भरने वाला होगा। इस समय आपका प्रेम विवाह में तब्दील हो सकता है। हालांकि सप्तम में विराजमान राहु पर शनि की दृष्टि के कारण आपको सेहत का ध्यान रखना होगा। छठे भाव में सूर्य गुरु की युति आपको सरकारी नौकरी में सफलता देने वाली हो सकती है। इस समय कार्य स्थल पर उच्च अधिकारियो का सहयोग प्राप्त होगा। 

अप्रैल माह में ग्रहों का योग जीवन में बड़ा बदलाव लेकर के आने वाला है। उच्च के सूर्य के साथ राहु की युति पार्टनर से मतभेद का कारण बन सकती है। इस समय पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। प्रेमी जोड़े किसी बात को लेकर गलतफहमी का शिकार हो सकते है। आठवें भाव का शुक्र किसी स्त्री जातक से गुप्त रूप से मदद होने की संकेत कर रहा है। इस समय आपको कार्य स्थल पर महिला सहकर्मी सहयोग और मदद करने वाली होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चे थोड़ा परेशान और भटकाव महसूस करेंगे। माह के अंत में गुरु का गोचर सप्तम भाव में होगा और व्यक्तित्व में ऊर्जा का संचार होगा। 

मई-जून
मई माह में ग्रहों का योग भाग्य से साथ मिलने की ओर इशारा कर रहा है। भाग्य में विराजमान शुक्र के कारण आपकी किसी सीनियर महिला जातक के सहयोग से अटके हुए काम पूरे होने के संकेत प्राप्त हो रहे है। इस समय शनि शुक्र की कृपा से यात्राओं से लाभ होने की उम्मीद है। आपको अपने भाइयों का सहयोग मिलेगा और आप परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी करवा सकते है। दशम मंगल के कारण कार्य स्थल पर आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी लेकिन आपको अति उत्साह से बचना होगा। माह के अंत में अष्टम सूर्य पर केतु की दृष्टि से सरकारी नौकरी कर रहे जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकते है। 

जून के महीने में आपको करियर को लेकर अच्छे परिणाम मिलने वाले है। लग्नेश शुक्र का दशम भाव में गोचर आपके लिए आर्थिक उन्नति के रास्ते खोलने वाला होगा। इस समय आपकी मां की ओर से आपको वाहन सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। इस समय आपकी मानसिक शक्ति बढ़ी हुई रहेगी। मंगल शुक्र युति से साथ में काम करने वाली किसी महिला की ओर आकर्षण प्रेम में बदल सकता है। इस माह बुध विपरीत राजयोग का निर्माण करेंगे जिसके कारण छात्रों को विदेश जाकर शोध करने का मौका मिलेगा। जो जातक गुप्त विद्या और तंत्र मन्त्र में रूचि रखते है ऐसे जातकों को बुध शनि की कृपा इस माह प्राप्त होगी।

जुलाई- अगस्त
जुलाई के माह में आपको थोड़ा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस समय आपके पेट और लीवर से जुडी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस माह आपके उच्च अधिकारियों की आप पर कृपा रहने वाली है। इस समय आपके प्रेम प्रस्ताव स्वीकार किया जाएगा और आप विवाह बंधन में बंध सकते है। इस समय वाहन कंपनी चलाने वाले जातक अपने व्यवसाय मेंअच्छा मुनाफा प्राप्त करने वाले है। आपकी बहन आपके लिए मददगार साबित होगी। मित्रों की सहायता से कोई बड़ा अनुबंध हाथ लग सकता है। इस समय अगर आप कहीं निवेश करना चाह रहे है तो समय उत्तम रहने वाला है। 

अगस्त माह में दशम शुक्र और लाभ में सूर्य बुध गोचर से आपको अपने कार्य स्थल पर अच्छे और बड़े मौके मिलने वाले है। इस माह शेयर बाजार में काम कर रहे लोगों को भी अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। इस समय आपको परिवार के लोगों की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र इस माह कोई अच्छी खबर पा सकते है। सरकारी कामकाज से जुड़े जातकों को बड़े आर्डर मिल सकता है। इस समय अगर आप खुद का रेस्टोरेंट खोलना चाह रहे है तो आपके परिवार और भाइयों से आपको मदद मिल सकती है। इस समय अपने बच्चों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। 

सितंबर-अक्तूबर
सितम्बर माह में आपके परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। इस माह आप एक अलग प्रकार की ऊर्जा से सराबोर रहने वाले हैं। इस माह किसी धार्मिक यात्रा का मौका आपको मिल सकता है। इस समय आप अपनी वाणी के प्रभाव से कारोबार में उन्नति करने वाले हैं। कार्य स्थल पर अधिकारी आपका सहयोग करेंगे। इस समय अपने पिता के साथ किसी यात्रा पर जा सकते है जो सुखदायी होगी। माह मध्य में सूर्य का बारहवें भाव में मंगल के साथ गोचर आपको विदेशी सम्बन्धों से लाभ के मौके प्रदान करने वाला होगा। इस समय कार्य स्थल पर किसी महिला सहकर्मी का सहयोग प्राप्त होगा। 

अक्टूबर माह में राहु और केतु का राशि परिवर्तन जीवन में बड़ा बदलाव लेकर के आने वाला है। सप्तम भाव से निकलकर राहु अब छठे भाव में वही केतु लग्न से निकलकर आपके मोक्ष भाव यानी बारहवें भाव में गोचर करेंगे। इस समय नौकरी में उन्नति होगी। आपकी इच्छा पूर्ति होने का अब समय आएगा। इस माह आपके कई अटके कामों को गति मिलने वाली है। इस समय बुध के लाभ स्थान में गोचर करने से छात्र वर्ग को अच्छे मौके मिलने वाले है। इस माह जो नवविवाहित जोड़े है वो संतान के बारे में प्लान कर सकते है। केतु आपके आध्यात्मिक पक्ष को बलवान कर विदेश से लाभ देगा। 

नवंबर-दिसंबर
नवंबर माह में थोड़ा आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। इस माह धन भाव में सूर्य मंगल बुध की युति आपको धन संचय को लेकर परेशान कर सकती है। इस समय परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आपका धन खर्च हो सकता है। इस माह बारहवें भाव में बन रही शुक्र केतु की युति आपको स्त्री पक्ष की ओर से थोड़ा कष्ट दे सकती है। इस समय अपनी पत्नी के साथ कुछ बातों पर मतभेद होगा और मनमुटाव की स्थिति बन जायेगी हालांकि इस समय आप अपनी सुख सुविधा पर अच्छा धन खर्च करने वाले है। इस माह कारोबारी जातकों को धन के लेन देन में अतिरिक्त सावधानी रखने की जरूरत होगी। 

साल के अंतिम माह यानी दिसम्बर में शुक्र की कृपा से आपकी लव लाइफ शानदार होगी। इस माह किसी महिला की ओर से प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। अपनी पत्नी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते है। इस माह पिता पुत्र के रिश्तों में और मजबूती लाने का समय है। गुरु शुक्र के समसप्तक योग से अविवाहित जातकों के विवाह की सम्भावना बनेगी। पराक्रम भाव में सूर्य के गोचर से आपको सरकार से लाभ होता हुआ दिखाई देगा। इस माह आपकी वाणी में एक अलग प्रकार की मधुरता होगी जो आपको सबका प्यारा बनाने का काम करेगी। स्त्री जातकों के लिए यह माह अपने कारोबार के विस्तार करने का मौका लेकर के आने वाला है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news