Vastu Tips For Footwear: बिल्कुल भी न पहनें इस रंग के जूते-चप्पल, वरना करना पड़ेगा कई दिक्कतों का सामना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज का व्यक्ति की प्रगति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, बल्कि उनके द्वारा अपनाए गए कपड़ों का भी अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार जिस प्रकार जूते-चप्पल व्यक्ति का भाग्य बना सकते हैं।
Vastu Tips For Footwear: बिल्कुल भी न पहनें इस रंग के जूते-चप्पल, वरना करना पड़ेगा कई दिक्कतों का सामना

वास्तु शास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व है। ऐसा माना जाता है कि वास्तु की मदद से व्यक्ति को हर कठिनाई से दूर किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज का व्यक्ति की प्रगति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, बल्कि उनके द्वारा अपनाए गए कपड़ों का भी अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार जिस प्रकार जूते-चप्पल व्यक्ति का भाग्य बना सकते हैं।

ठीक उसी तरह व्यक्ति के जीवन पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कई बार फैशन की वजह से हम इस तरह के फुटवियर पहन लेते हैं, जिससे आने वाले समय में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वास्तु के अनुसार जूते के कुछ रंग ऐसे होते हैं जिन्हें पहनने से पहले व्यक्ति को चार बार सोचना चाहिए। क्योंकि यह बात भविष्य में प्रगति में बाधा उत्पन्न करती है।

इस रंग के जूते चप्पल न पहनें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले रंग के जूते नहीं पहनने चाहिए। क्योंकि पीला रंग बृहस्पति से संबंधित है। ऐसे में पीले रंग की चप्पल पहनकर गुरु बृहस्पति का अनादर करते हैं। इसके साथ ही कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर हो जाता है। वास्तु में इस ग्रह को सबसे शुभ माना जाता है।

ऐसे में यदि यह ग्रह कुंडली में कमजोर हो जाए तो जातक के मूल्यों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। पैसों की कमी का सामना करना पड़ेगा। किसी भी काम में बड़ों का सहयोग रुक जाता है। इसके साथ ही कई शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। घर का सुख-शांति समाप्त हो जाता है। इसलिए इस रंग के जूते और चप्पल पहनने से बचना चाहिए।

ऑफिस में भूरे रंग के जूते न पहनें

अगर आप ऑफिस में काम करते हैं तो आपको भूरे रंग के जूते पहनकर वहां जाने से बचना चाहिए। ऐसे जूते कार्यस्थल के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं। गहरे भूरे या कॉफी रंग के जूते ऑफिस आदि के लिए ज्यादा शुभ साबित होते हैं।

किस रंग के जूते पहनना रहेगा शुभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले रंग को छोड़कर कोई भी काला, नीला, सफेद, हरा, लाल जैसे रंग की चप्पलें या जूते पहने जा सकते हैं। इससे व्यक्ति को किसी भी प्रकार के दोष का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इन बातों का भी रखें ध्यान :-

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार सीढ़ियों के नीचे कभी भी चप्पल और जूते नहीं रखने चाहिए। वास्तु के अनुसार इसे एक गंभीर दोष माना जाता है।

  • इसी तरह आपको अपने जूते घर के ब्रह्म स्थान और उत्तर-पूर्व में नहीं रखने चाहिए।

  • वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे के ठीक बाहर यानी दरवाजे पर जूते उतारना कभी नहीं भूलना चाहिए।

  • घर के मुख्य द्वार पर रखे जूते आपकी किस्मत को प्रभावित करते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news