Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (05 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 05 अप्रैल 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (05 अप्रैल) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 05 अप्रैल 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आज आप काफी चिंता मग्न रहेंगे और इसलिए आपके जीवन में निराशा और सुस्ती रहेगी लेकिन संध्या होते होते आपकी उर्जा वापस लौट आएगी और खर्चों में कमी होगी तथा चिंताएं कम होंगी। काम के सिलसिले में अच्छा दिन रहेगा। आप काफी मेहनत करेंगे। परिवार में चला आ रहा तनाव कम होगा। प्रेम जीवन में दिक्कतें रहेंगी। शादीशुदा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज किए गए कामों से आपको फायदा होगा। घर पर अलग-अलग पकवान का आनंद उठाएंगे। किस्मत का साथ बना रहेगा। बाहर जाने से बचे, बेहतर रहेगा। आज आपको घर पर ही कुछ नयी चिज सिखने को मिलेगी । लवमेटस आज थोडा परेशान हो सकते है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी। जीवनसाथी से खुशखबरी मिलाने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, पुरे दिन मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आपके लिए सफलता के नए द्वार खोल सकता है। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन से असंतुष्ट भी रह सकते हैं। आप अधिक तनाव ना लें। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। पारिवारिक या रिश्तों की स्थिति को लेकर थोड़ी असुरक्षा की भावना रह सकती है। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिये बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

कर्क राशि :-

आज आप अपने भाई बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने मित्रों को भी फोन पर अपने दिल का हाल सुनाएंगे। इससे आज का दिन बढ़िया बीतेगा। सेहत मजबूत रहेगी। कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी में चली आ रही परेशानी से राहत मिलेगी। यदि व्यापार करते हैं तो नतीजे सुखद मिलेंगे। परिवार का माहौल भी बढ़िया होगा और आपकी इनकम भी अच्छी रहेगी।

सिंह राशि :-

आज पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। अपने व्यक्तित्व के दम पर आप समाज के कुछ लोगों को भी अपने फेवर में कर लेंगे। इससे आपको भविष्य में पूरा फायदा मिलेगा। आज आपका ध्यान अपने लक्ष्य पर बना रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। लवमेटस एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्ते और मजबूत होंगे। आज हरे रंग के कपडे पहने या हरे रंग का रुमाल पास रखे, कार्यों में सफलता मिलती रहेगी।

कन्या राशि :-

घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। संतान की ओर से उत्तम समाचार प्राप्त होगा। हाथ से गया धन वापस मिलने में कठिनाई आएगी। पारिवारिक जीवन में विवाद हो सकता है। किसी पुरानी बात से चिंतित होंगे। आज आपको घर पर छोटा-सा हवन कराना चाहिए, इससे आपका दिन बेहतर होगा। आपको अपने घरवालों से पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला राशि :-

आज आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत समय बिताएंगे और रिश्ते में आ रही दूरियों को कम करने का प्रयास करेंगे। जीवनसाथी को खुशी होगी और वह बढ़-चढ़कर काम करेंगे तो आपको भी खुश रखेंगे। परिवार में तनाव की बढ़ोतरी जारी रहेगी, जिस पर ध्यान देना जरूरी होगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा लेकिन जो लोग शादीशुदा हैं, उनके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

वृश्चिक राशि :-

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आप किसी भी तरह आज अपना काम पूरा कर लेंगे। परिवार के लोगों से आपको मदद भी मिलती रहेगी। दूसरों की बात को सुनने की कोशिश करेंगे। लवमेटस फ़ोन पर लम्बी बात करेंगे, जिससेरिश्तें में नयापन आयेगा। काम के प्रति समर्पण होने से अधिकारी वर्ग आपसे इम्प्रेस होंगे जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। अपने से बड़ों का आशीर्वाद लें, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी।

धनु राशि :-

ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी है कि आपको मेहनत के मुकाबले कम फल मिलेगा। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करेगा। पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे। विचारों से नकारात्मकता दूर होगी। किसी भी अड़चन की स्थिति में आप अपने तरीके से मीठी-मीठी बातें करेंगे, और उससे आपका काम बन जाएगा। नौकरी कर रहे लोगों को काम से राहत मिलेगी।

मकर राशि :-

आप आज धर्म-कर्म के कामों में लगेंगे। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। परिवार के छोटों को साथ लेकर कोई योजना बनाएंगे। छोटी-छोटी बात पर आपको गुस्सा भी आ सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी रहेंगी लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को आज बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा है। अपने अच्छे व्यवहार से ही आप व्यापार में गति ले पाएंगे, इसलिए थोड़ा ध्यान दें।

कुंभ राशि :-

आज पुरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप कोई ऐसा कामकरेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी। किसी भी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहेंगे।खुशियाँ कभी भी मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में आप सफल होंगे, आपके कार्यों कीचर्चा होगी। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों का काम समय से पूरा हो जायेगा। साथही जूनियर आपसे फ़ोन पर सहायता भी लेंगे। भाईबहन किसी काम में आपसे सहयोग मांग सकते हैं। सेहत का खास ख्याल रखें। जरुरतमंद की मदद करें, समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।

मीन राशि :-

आज का दिन उन्नतिकारक और आय-संपत्ति के लिए शुभ हो सकता है। निराशा से बचें। आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आपको अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपकी किसी से कोई कोई महत्वपूर्ण बातचीत होगी। यह बातचीत आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव लाने वाली साबित हो सकती है। पार्टनर आपका कुछ खर्चा करवा सकते हैं। आप बच्चों को उचित समय दे पायेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news