Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (11 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 11 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (11 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 11 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा. आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है. चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं. पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज कोई शुभ सूचना मिलने वाली है. आज आपको जो अवसर मिले, उनके लिए खुद को तैयार रखें. आपकी महत्वाकांक्षाएं आज चरम पर रहेंगी. सफलता के लिए आप पूरी कोशिश भी करेंगे. लोग आज आपसे किसी तरह की सलाह भी ले सकते हैं. इस राशि के जिन लोगों की स्वीट्स की शॉप है, उनकी इनकम में आज इजाफा होने वाला है.आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे. कोई बड़ा काम भी पूरा होगा. भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ायें, दिन अच्छा बीतेगा.

मिथुन राशि :-

आज ख़ास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है. प्यार का मज़ा चखते रहें. काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है.

कर्क राशि :-

आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा. बेहतर होगा समय से अपना प्रोजेक्ट कार्य पूरा कर लें. आज जीवनसाथी के साथ आपका वक्त सुकून भरा रहने वाला है. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जो लोग बिजनेस डील के लिये जा रहे हैं वो सभी जरूरी दस्तावेज़ अपने साथ रख लें, डील डन होगी. अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो लोग आसानी से आपकी बात मान जायेंगे. बहते जल में सेब प्रवाहित करें, परेशानी दूर हो जायेगी.

सिंह राशि :-

अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा. लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है. वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा.

कन्या राशि :-

आज का दिन फायदा देने वाला है. आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे. ऐसी सभी चीजो से दूर रहें, जो आपकी तरक्की में रूकावट बन रही हो. घरवालों के साथ समय बिताना खुशनुमा अनुभव देगा. अपने काम में तेजी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीजों में निवेश कर सकते हैं. आज अपनी निजी बातें किसी से शेयर ना करें, कोई इसका गलत फायदा उठा सकता है. चींटी को आटा खिलायें, मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि :-

अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे. पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है. लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें. इससे आपको फ़ायदा होगा. आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है. आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे. आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा.

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है. आज फिजूल के ख्यालों में अपना मन ना भटकाएं . इस राशि के जो लोग आविवाहित हैं उनके घर पर शादी की बात शुरू हो सकती है. ऑफिस में आज अकारण किसी से ना उलझें, जितना हो सके अपने गुस्से पर काबू रखें. बच्चों के साथ समय अधिक बीतेगा. बच्चों को वीडियों गेम गिफ्ट करें रिश्तों में मजबूती आयेगी. आज गौरी-गणेश की पूजा करें, सबकुछ अच्छा होगा.

धनु राशि :-

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है. ज़िंदगी का एक बड़ा सबक़ इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीज़ों को बदलना नामुमकिन है. आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे.

मकर राशि :-

आज आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है. दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें. पिता के साथ तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है. हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें, सफल रहेंगे. आज आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी, आध्यात्म से जुड़ी किताबें भी पढ़ सकते हैं . गाय को रोटी खिलायें, आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

कुंभ राशि :-

आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ. उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें. आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती है. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है.

मीन राशि :-

आज का दिन यादगार रहने वाला है. किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे. परिवार से जुड़ी परेशानी आज खत्म हो जायेगी. दूसरों की मदद करने के लिए आप हर संभव कोशिश भी करेंगे. ऐसे लोगों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिशकरें, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हो. इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा. इस राशि के जो लोग पुलिस में हैं आज उन्हें पदोन्नति का अवसर मिल सकता है. मां शेरावली को लाल चुनरी चढ़ायें, शारीरिक रूप से आप फिट रहेंगे.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.