Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (14 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 14 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Wednesday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका बुधवार (14 सितंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 14 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा. आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. आपके प्रियजन ख़ुश हैं और आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए. आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन बहुत बढ़िया रहेगा. धन लाभ का योग है. आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष प्राप्त होगा. इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा. करियर में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. तरक्की की कोई किरण नजर आयेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. अपना कुछ कीमती समय पार्टनर को देंगे. जीवनसाथी की राय आज आपके लिये कारगर साबित होगी. मंदिर में मिठाई का दान करें, आपको सुख-सौभाग्य प्राप्त होगा.

मिथुन राशि :-

कामकाज में वांछित गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है. कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है. एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है. किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं. किस्मत का साथ मिल सकता है. पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है. दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें. स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.

कर्क राशि :-

ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं. सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है. नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. आज उन कामों को जरूर करें, जिससे आपको सुकून मिलता हो. कार्यक्षेत्र में इजाफे की उम्मीद सामान्य रहेगी. किसी काम के सिलसिले में आपको भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, जिससे थोड़ा तनाव बढ़ सकता है. दिनभर की व्यस्तता के बीच परिवार वालों के साथ खुशियों के पल शेयर करेंगे. घर के लोगों के सामने अपनी बात रखने से आपकी झिझक समाप्त हो जायेगी. आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. चिड़ियों को दाना डालें, आपके घर खुशियों का आगमन होगा.

कन्या राशि :-

कानूनी मामले आपके फेवर में हो सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है. छोटी-छोटी बातों पर भी आपका मूड खराब हो सकता है. पैसों के मामले में सावधानी रखें. बेरोजगार लोग भविष्य की चिंता को लेकर निराशा से भरे रहेंगे. महिलाएं आज आवश्यकता से अधिक बोलने के कारण घर मे नए विवाद को जन्म देंगी.

तुला राशि :-

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी. आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है. कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है.

वृश्चिक राशि :-

आज कामकाज आसानी से होगा. पूरी सफलता के साथ आप काम को निपटा लेंगे. लवमेट के साथ आज आपकी शादी की बात हो  सकती है. दूसरों की मदद के लिए कुछ त्याग करना पड़ेगा . आप हर परिस्थिति के लिये आज तैयार नजर आयेंगे. आज कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. साथ के लोग आपकी तारीफ करेंगे.  गायत्री मंत्र का जाप करें, आपका व्यवहार दूसरों को प्रभावित करेगा.

धनु राशि :-

आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा. अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. सामान्य रूप से आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. परिवार के बड़े लोगों का आपको आज सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से किसी घरेलु समस्या को लेकर बहस हो सकती है. कोई बड़ी गलती हो सकती है.

मकर राशि :-

तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें. आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे. वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताक़तवर और भावनात्मक लोग हैं. उनके साथ आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ. नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है. प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है. संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें. लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं.

कुंभ राशि :-

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. ऑफिस में किसी काम को पूरा करने पर बॉस से आपको गिफ्ट मिल सकता है. आपको दूसरों की मदद करने के कुछ मौके मिलेंगे, मौकों को हाथ से न जाने दें. छोटी-छोटी सफलताएं आज आपके लिए खास रहेगी. अच्छे समय का आनंद लेंगे. साथ ही अच्छी सेहत के लिये पौष्टिक भोजन लेंगे. आज कोई ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आगे चलकर आपको अच्छा खासा फायदा होगा. ‘श्री गणेशाय नम:’ का 11 बार जाप करें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.

मीन राशि :-

आज पैसों के लेनदेन के लिए सावधान रहें. पुराने मतभेद आज कुछ परिचित मित्रों के सहयोग से हल हो सकते हैं. शांत दिमाग से अगर आप अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी. आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं. बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें बेकार की बातों पर ध्यान न दें. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है. बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news