Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (16 जनवरी से 22 जनवरी)

आइये जानते है कि क्या कहते है सितारें आपके आने वाले सप्ताह के बारे में..
Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (16 जनवरी से 22 जनवरी)

ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए शुभ होती है तो कुछ राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी करती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। आइये जानते है कि क्या कहते है सितारें आपके आने वाले सप्ताह के बारे में..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में आपके इष्टमित्र अथवा किसी प्रभावी व्यक्ति के माध्यम से किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल आएगा। जिससे आपको बड़ी राहत मिलेगी। सौभाग्य का साथ आपको सप्ताह की शुरुआत से लेकर अंत तक बना रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बेहद अनुकूल रहने वाला है। करियर-कारोबार की दिशा में किए गये प्रयास सफल होंगे। धन लाभ और उन्नति के अवसर मिलेंगे। सत्ता-शासन से संबंधित कार्यों में मनचाही सफलता प्राप्त होगी। कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है। घर और बाहर दोनों जगह उनका मान-सम्मान बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। इस दौरान मेष राशि के जातकों का मन धार्मिक-सामाजिक कार्य में खूब लगेगा। सप्ताह के अंत तक संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और आप अपने लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे। सेहत सामान्य और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

वृष 
वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों पर खूब ध्यान देने की जरूरत बनी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप मौसमी बीमारी या किसी पुराने रोग के दोबारा उभरने से परेशान हो सकते हैं। इस दौरान सेहत से जुड़ी किसी भी समस्या की अनदेखी न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करने की कोशिश करनी चाहिए। स्वजनों का अपेक्षा के अनुरूप सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा दु:खी रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछेक समस्याएं आ सकती हैं। उन्हें अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। इस दौरान युवा प्रोफेशनलों पर थोड़ा दबाव बना रहेगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी में बात बिगाड़ने की बजाय आपको उचित समय आने का इंतजार करना चाहिए। यदि आप पहले से प्रेम संबंध में बने हुए हैं तो अपनी लव लाइफ में किसी भी प्रकार की गलतफहमी पैदा न होने दें। कठिन समय में जीवनसाथी का साथ संबल प्रदान करेगा।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। इस सप्ताह आपको करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई अवसर प्राप्त तो होंगे लेकिन सेहत या घरेलू परेशानियों के चलते आप उसका पूरा लाभ उठाने में कामयाब नहीं हो पएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है। बाजार में फंसे धन को निकालने में उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। यदि आप किसी के साथ मिलकर नया काम करने की सोच रहे हैं या फिर आप पहले से पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं तो धन के लेन-देन आदि में खूब सावधानी बरतें। सप्ताह के मध्य में आपको बेकार के झमेले में पड़ने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करने की जरूरत रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर की मरम्मत आदि में जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है। जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है। प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें। खट्टी-मीठी तकरार के साथ वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा।

कर्क
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम, प्रयास और समय के प्रबंधन की जरूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको करियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान आप अपने सामान और सेहत का खूब ख्याल रखें अन्यथा आपको दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं। इस दौरान आपको पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में अपना खानपान सही रखें। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र से जुड़े सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना होगा, तभी आप अपने टारगेट को समय पर पूरा करने में कामयाब हो पाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। इस दौरान बेवजह की चीजों में पैसा बर्बाद करने से बचें, अन्यथा बाद में आपको उधार मांगने की नौबत आ सकती है। कर्क राशि के जातक इस सप्ताह वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी में जीवनसाथी का पूरा सहयोग बना रहेगा। 

सिंह 
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा गम और थोड़ी खुशी लिए है। सप्ताह की शुरुआत में जहां आपको सेहत से संबंधित कुछेक समस्याएं झेलनी पड़ सकती है तो वहीं इस दौरान करियर और कारोबार से कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में थे, उन्हें इस दौरान बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। यदि किसी बात को लेकर आपके अपनों के साथ संबंध बिगड़ गए थे तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से सभी गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। साथ ही साथ जोखिम भरे निवेश से भी बचना चाहिए। इस सप्ताह घरेलू महिलाओं पर कामकाज का ज्यादा बोझ बना रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी जिसकी मदद से लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी, जिसके चलते आप अपनों के लिए कम समय निकाल पाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार के सिलसिले में जरा ज्यादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है। वहीं नौकरीपेशा लोगों पर भी कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के बातचीत के माध्यम से सुलझाना उचित रहेगा। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध आपके लिए थोड़ा राहत भरा रहने वाला है। इस दौरान आपके कामकाज में आ रही दिक्कतें दूर होंगी और स्वजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कमीशन एवं मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनकूल रहेगा। उनके नेटवर्क में वृद्धि और किए प्रयास में मनचाही सफलता मिलेगी। जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित चल रहे थे, उनकी सेहत में सुधार होगा। यदि आपके लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी तो किसी मित्र की मदद से गलतफहमियां दूर होंगी और प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

तुला 
तुला राशि के जातकों के लिए सप्ताह शुभता लिए हुए है। यदि आप विदेश में करियर और कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस सप्ताह अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। तुला राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की योजना बना रहे थे तो आपको इस सप्ताह इसमें सफलता मिल सकती है। यह सप्ताह डॉक्टर, वैद्य, वकील, कंसल्टेंट, परीक्षाा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए शुभ रहने वाला है। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से छात्रों, युवाओं और बेरोजगार लोगों को नई दिशा मिलेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। यदि आप प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे थे तो उसमें आ रही सभी अड़चनें दूर होंगी। परिजन आपकी प्रेम पर विवाह की मुहर लगाने के लिए राजी हो जाएंगे। परिवार के लोगों और जीवनसाथी के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। हंसी-खुशी के पल बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। 

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार को लेकर अधिक भागदौड़ बनी रहेगी। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में विरोधियों से खूब सावधान रहने की जरूरत रहेगी। वे आपके कार्य में अड़ंगे डालने की कोशिश कर सकते हैं। घर-परिवार से जुड़ी कोई समस्या भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है। घर या कार्यक्षेत्र से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान आपसी बातचीत के माध्यम से निकालना बेहतर रहेगा। इस दौरान किसी पर झूठे आरोप या छींटाकशी करने से बचें, अन्यथा इससे आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। हालांकि आपको स्वयं की सेहत का भी खूब ख्याल रखने की जरूरत बनी रहेगी। 

धनु 
धनु राशि के लिए यह सप्ताह ढेर सारी खुशियां और लाभ को लिए है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको करियर-कारोबार को लेकर किए गए प्रयास में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की प्रशंसा होगी। यदि आप लंबे समय से नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। सप्ताह के अंत तक आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों की कारोबार बढ़ाने की कामना पूरी हो सकती है। खास बात ये कि इसमें आपको स्वजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। उन्हें मनचाहा पद या कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव लाइफ अच्छी चलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

मकर 
मकर राशि के लिए यह सप्ताह सुख-समृद्धि लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते नजर आएंगे। जिससे आपके भी गजब का उत्साह और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। बीते समय में आपके द्वारा की गई मेहनत और प्रयास के सुखद परिणाम इस सप्ताह मिलते हुए नजर आएंगे। यदि आप लंबे समय से अपने प्रमोशन या मनचाही जगह पर ट्रांसफ़र के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। इस सप्ताह आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए नए विचार एवं प्रस्ताव सामने आएंगे। व्यवसाय में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे आपका मन कारोबार में खूब लगेगा। यदि आप किसी कंपटीशन की तैयारी में जुटे हुए हैं तो आपको परिश्रम करने पर उसके पूरे परिणााम प्राप्त होंगे। कामकाजी महिलाओं के जीवन में आ रही अड़चनें दूर होंगी और उन्हें घर-परिवार के साथ कार्यक्षेत्र में पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध में नजदीकियां बढ़ेंगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

कुंभ 
बीते सप्ताह के मुकाबले कुंभ राशि के लिए यह हफ्ता अधिक शुभता और सौभाग्य लिए रहने वाला है। इस सप्ताह आपके जीवन में लंबे समय से बनी हुई कोई बड़ी मुश्किल का हल निकल सकता है। करियर-कारोबार को लेकर आपके द्वारा लिए जाने वाले निर्णय सही साबित होंगे और आपको उनसे खासा लाभ होगा। इस सप्ताह आपके मान-सम्मान में भी खासी बढ़ोत्तरी होगी। घर हो या फिर समाज, आपकी बात को लोग गंभीरता से सुनेंगे। यदि कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसमें फैसला आपके हक में आ सकता है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सत्ता-सरकार से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी।  भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। यह सप्ताह विद्यार्थी वर्ग के लिए भी शुभ साबित होगा। उच्च शिक्षा की प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होंगी। सिंगल लोगों के जीवन में किसी का प्रवेस हो सकता है, वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। सेहत सामान्य रहेगी। 

मीन 
प्रेम, पैसा और प्रगति की दृष्टि से यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हुए हैं और आपका धन बाजार में फंसा हुआ है तो इस सप्ताह अप्रत्याशित रूप से वह निकल आएगा। कारोबार के विस्तार की योजनाएं साकार होती नजर आएंगी। नौकरीपेशा लोगों को भी करियर को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। किसी महिला मित्र की मदद से मनचाही जगह पर नौकरी या कॉनट्रैक्ट पाने का सपना पूरा हो सकता है। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में बढ़ोत्तरी होगी। घर-परिवार के संबंध में आपके द्वारा लिए गए फैसले की सभी सराहना करते नजर आएंगे। आमजन का आप पर विश्वास बढ़ेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। इस दौरान सत्ता-सरकार से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति से संबंध बनेंगे। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दें तो कुल मिलाकर सेहत सामान्य रहेगी। प्रेम संबंध मजबूते होंगे और लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बढ़ेगा। परिवार के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे।  

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news