Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (19 सितम्बर से 25 सितम्बर)

जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (19 सितम्बर से 25 सितम्बर)
Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (19 सितम्बर से 25 सितम्बर)

ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए शुभ होती है तो कुछ राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी करती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। आइये जानते है कि क्या कहते है सितारें आपके आने वाले सप्ताह के बारे में..

मेष राशि -

मेष राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में उन लोगों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है, जो अक्सर आपके काम के लिए षडयंत्र रचते रहते हैं। इस दौरान आप पर काम को समय पर खत्म करने का दबाव बना रहेगा। कंसल्टेंसी, टूरिज्म और मार्केटिंग का काम करने वालों को कुछ उलझनें रहेंगी। भूमि-भवन से जुड़े मामलों के चक्कर ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। ऐसे मामले को कोर्ट-कचहरी ले जाने की बजाय बातचीत से सुलझाना बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में कारोबार में कोई ऐसा जोखिम मोल न लें जिससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ जाए। करियर-कारोबार के सिलसिले में यात्रा करते समय अपनी सेहत और सामान का विशेष ख्याल रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते बीतेगा। इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए। वहीं सिंगल लोगों को मनचाहा लव या लाइफ पार्टनर पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। आपके मुश्किल भरे हालात में आपका जीवनसाथी आपका संबल बनेगा। बदलते मौसम में अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा एवं चालीसा का पाठ करें और उनके दाएं पैर से सिंदूर लेकर टीका लगाएं। 

वृष राशि-

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ लिए है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा अवसर हाथ लग सकता है। इस दौरान प्रतिष्ठित लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। जिनकी मदद से भविष्य में लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। सप्ताह के मध्य में आप साज-सज्जा या फिर सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान पर अधिक धन खर्च हो सकता है। मनचाही चीज के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। व्यापारियों के लिए यह समय शुभ है। इस दौरान कारोबार में मनचाहा लाभ होगा। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभप्रद साबित होंगी। छात्रों एवं युवाओं को प्रगति की दिशा मिलेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को सप्ताह के अंत तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। सिंगल लोगों की लाइफ में लव पार्टनर की इंट्री हो सकती है। वहीं पहले से चले रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। घर-परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। 
उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा करें और शुक्रवार के दिन मक्खन-मिश्री का दान करें। 

मिथुन राशि -

बीते सप्ताह के मुकाबले मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ और खुशियों से भरा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। वहीं पहले से नौकरी कर रहे लोगों को मनचाहा प्रमोशन या तबादला मिल सकता है। सत्ता सरकार से जुड़े काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी। सप्ताह के मध्य में कुछ एक उलझनों के बावजूद आपको कामधंधे में मनचाहा लाभ होगा। यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार का विस्तार करने की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। खास बात यह कि ऐसा करने में आपको स्वजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। महिला प्रोफेशनलों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा। उनके हाथ कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। जो लोग विदेश में जाकर अपना करियर बनाने की सोच रहे थे, उनके राह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। जमीन-जायदाद से जुड़े विवाद सुलझने से आपके मन को बड़ी राहत मिलेगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। संभव है कि परिजन आपके रिश्ते को स्वीकार करके शादी के लिए हरी झंडी दिखा दें। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा और नारायण कवच का पाठ करें। गायों को हरा चारा खिलाएं।

कर्क राशि -

कर्क राशि के लिए यह सप्ताह काफी कूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी या फिर छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद और आपकी कामनाओं को पूरा करने वाली साबित होगी। किसी परिचित या परिवार से जुड़े सदस्यों की मदद से काम-धंधे में प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का ही भरपूर सहयोग मिलेगा। जिससे आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में राजनीति से जुड़े लोगों की झोली में कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी गिर सकती है, जिससे उनका न सिर्फ पार्टी बल्कि समाज में रुतबा बढ़ेगा। इस दौरान रंग, रसायन और दवाओं का काम करने वाले लोगों को मनचाहा लाभ होगा। सप्ताह के अंत में आपका अधिक समय घर की साज-सज्जा या फिर कहें मेंटेनेंस में बीत सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस सप्ताह आपको उतावलेपन से बचने की जरूरत रहेगी। अपने रिश्ते को मजबूत और लव पार्टनर का विश्वास जीतने के लिए आपको उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचना होगा। वहीं सिंगल लोगों का विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। 
उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और 'ॐ नमो भगवते रुद्राय मंत्र' का जप करें।

सिंह राशि-

सिंह राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक रहेगी और आपके सभी सोचे हुए काम समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे। आप इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप विभिन्न स्रोतों से लाभ अर्जित करने में कामयाब होंगे। इस दौरान इष्ट-मित्रों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए अवसर प्राप्त होंगे। दोस्तों के साथ किसी तीर्थ स्थान या फिर पर्यटक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय अत्यंत ही शुभ साबित होगा। आर्थिक मामलों में सजग रहने से अचानक से लाभ की संभावना बनेगी। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए परिवार के सदस्यों का विशेष सहयोग प्राप्त होगा। घर-परिवार के संबंध में आपके द्वारा लिए गए फैसले का सभी लोग सम्मान करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप अपनी सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च कर सकते हैं। लव पार्टनर के साथ आपसी विश्वास बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में आ रही सभी बाधाएं दूर होती हुई नजर आएंगी और आप अपने लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने में कामयाब रहेंगे। पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सेहत सामान्य रहेगी। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान सूर्य नारायण को अर्ध्य दें और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या राशि -

बीते सप्ताह के मुकाबले कन्या राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह ज्यादा शुभ और फलदायी रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज से जुड़ी कोई बड़ी अड़चन दूर होगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आप घरेलू मसले का हल निकालने में कामयाब होंगे। व्यवसाय में लंबे समय से फंसा धन अचानक से प्राप्त हो सकता है। बाजार में आपकी विश्वसनीयता बढ़ेगी, हालांकि इसके लिए आपको अपने कंपटीटर से लगातार कड़ा मुकाबला भी करना पड़ेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कार्यस्थल पर सीनियर और जूनियर को मिलाकर चलने पर सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप पर परिवार से जुड़ी कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है। जिसे निभाने के लिए आपको अलग से परिश्रम और प्रयास करने होंगे। सप्ताह के अंत में नौकरीपेशा लोगों को नियमित आय के साथ आकस्मिक लाभ के योग बनेंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस सप्ताह आपको बेहद शुभ रहने वाला है। सिंगल लोगों के जीवन में लव पार्टनर की इंट्री हो सकती है। किसी के साथ हाल ही में हुई मित्रता प्रेम में तब्दील हो सकती है तो वहीं पहले से चल रहे प्रेम संबंध और भी ज्यादा प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी की दूर्वा चढ़ाकर पूजा एवं गणेश चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि -

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। जिसकी मदद से आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। यदि आप अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे थे तो  किसी मित्र की मदद से आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। हालांकि बदलाव  का फैसला खूब सोच-समझकर उठाएं। सप्ताह के मध्य में इष्ट-मित्रों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा। युवाओं और महिलाओं के लिए यह समय बेहद अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान अचानक से मित्रों या फिर परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर व्यापारियों को लाभ होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता करने को मिलेगा। अपने प्रेम संबध को मजबूत बनाने के लिए छोटी-मोटी बातों को दिल पर लगाने से बचें और कोई भी निर्णय भावना बहकर न लें। खास तौर पर दूसरों के बहकावे में आकर तो बिल्कुल भी ऐसा न करें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के मौके मिलेंगे। माता-पिता का जीवन में पूरा सहयोग स्नेह मिलता रहेगा।  
उपाय: प्रतिदिन सफेद चंदन लगाकर पारद शिवलिंग की पूजा करें। शुक्रवार के दिन चावल और चीनी का दान करें।

वृश्चिक राशि -

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में सत्ता-सरकार से जुड़ी कोई परेशानी दूर होगी। यदि आप किसी काम के लिए लंबे समय से सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे तो इस सप्ताह उससे जुड़ी सारी अड़चनें दूर हो जाएंगी। नौकरीपेशा लोग अपने अपने बुद्धि और विवेक के बल पर न सिर्फ विरोधियों की साजिश को नाकाम करेंगे, बल्कि कार्यक्षेत्र में सीनियर से शाबासी भी प्राप्त करेंगे।  सप्ताह के मध्य में करियर- कारोबार के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। हालांकि इसके आपको सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। भूमि-भवन और कमीशन पर काम करने वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। इस दौरान सगे-संंबंधियों के साथ संबंध और प्रगाढ़ होंगे। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में चल रहे हैं तो परिजन उस पर अपनी स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से आपको अपनी दिनचर्या और खान-पान सही रखने की आवश्यकता है, अन्यथा आपको शारीरिक एवं मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना करें। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी को विशेष रूप से सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

धनु राशि -

धनु राशि के लिए यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता लिए रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप पर कामकाज का अचानक से बड़ा बोझ आ सकता है। जिसे निबटाने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान घरेलू विवाद भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेंगे। भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को लेकर स्वजनों के साथ टकराव करने से बचें और ऐसे मामले को संवाद के जरिए सुलझाने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में कामकाज में छोटी-मोटी रुकावटे आ सकती हैं लेकिन वह किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से शीघ्र ही दूर हो जाएंगी। इस दौरान आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। किसी भी तरह की लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों की भले ही प्रगति धीमी हो लेकिन लाभ निरंतर बना रहेगा। इसी प्रकार नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, जिससे उनके पास पैसों की आवक बनी रहेगी। इस सप्ताह आपकी अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। आपसी प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु जी की पूजा और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. गुरुवार के दिन गाय को चने की दाल खिलाएं।

मकर राशि-

तंदुरुस्ती हजार नियाामत है। इसक कहावत को मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह विशेष रूप से ध्यान रखने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको नाहक ही अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभदायक लेकिन काफी थकान भरी रहेगी। जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। इस दौरान भूमि-भवन से संबंधित विवाद उभर सकते हैं, जिसके चलते बेवजह की परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। ऐसे मामलों को कोर्ट-कचहरी ले जाने की बजाय बातचीत से ही सुलझाने का प्रयास करेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा, अन्यथा मामला लंबा खिंच सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। लंबे अरसे बाद किसी प्रिय से मुलाकात होने पर पुरानी यादें ताजा होंगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यापारियों को कारोबार में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दौरान किसी के बहकावे में आकर जोखिम उठाने से बचें। प्रेम संबंध में कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले दस बार जरूर सोच लें, अन्यथा न सिर्फ आपको बदनामी उठानी पड़ सकती है, बल्कि भविष्य में पछतावा भी हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा और बजरंग बाण का पाठ करें।

कुंभ राशि -

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने जा रहा है। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज से जुड़ी कोई बड़ी मुश्किल दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान आपको अपने इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिसके जरिए आप अपने सभी काम को आसानी के साथ समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। जो लोग लंबे समय से भूमि-भवन खरीदने की सोच रहे थे, उन्हें कोई अच्छा लाभदायक सौदा हाथ लग सकता है। हालांकि ऐसे किसी भी सौदे को जल्दबाजी में करने की भूल बिल्कुल न करें, अन्यथा एक छोटी सी गलती आपके लिए बाद में जी का जंजाल बन सकती है। सप्ताह के मध्य में घर की मरम्मत या फिर साज-सज्जा के लिए जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपको लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में छोटी-मोटी बातों को तूल न देकर अपने काम पर ही फोकस करना बेहतर रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता पाने के लिए अतिरिक्त परिश्रम की आवश्यकता रहेगी। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। 
उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल और शमीपत्र चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर आटे का चौमुखा दीया जलाएं।

मीन राशि -

मीन राशि के लोगों को इस सप्ताह किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। किसी भी कागज को बगैर ठीक तरीके से पढ़े-समझे साइन करने की भूल बिल्कुल न करें, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने काम को दूसरों के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद बेहतर तरीके से करने का प्रयास करें अन्यथा आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। इस दौरान अपनी वाणी और भावनाओं पर नियंत्रण रखें और किसी को कुछ भी कहने से पहले दस बार सोचें अन्यथा आपके वर्षों से बने बनाए संबंध बिगड़ सकते हैं। व्यवसाय में लाभ कमाने के लिए गलत चीजों का सहारा लेने से बचें, अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। पैसों के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें। सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी बीमारी के प्रति सचेत रहें। इस दौरान कोई पुरानी बीमारी के उभरने की भी आशंका बनी रहेगी। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और भावनाओं को समझने का प्रयास करें। किसी भी मसले को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाएं। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में 'ॐ नमो नारायणाय' मंत्र का जप करें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news