Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (27 दिसंबर 2021 से 02 जनवरी 2022)

साल के आखिरी हफ्ते में क्या कहते हैं आपके सितारे...
Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (27 दिसंबर 2021 से 02 जनवरी 2022)

मेष राशि :-

मेष राशि के जातकों का यह सप्ताह अधिकतर मित्रों और परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताते हुए बीतेगा। हालांकि अपनी इन खुशियों को पाने के लिए आपको समय का प्रबंधन करके चलना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों पर बॉस मेहरबान रहेंगे और जूनियर भी खूब सहयोग करें, बावजूद इसके काम का बोझ बना रह सकता है। ऐसे में आपको काम के साथ-साथ अपने शरीर का भी ख्याल रखना होगा।

किसी नई योजना में धन निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें। सप्ताह के मध्य में घूमने-फिरने के लिए लंबी दूरी की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। हालांकि मौज-मस्ती या पार्टी करते समय अपनी जेब का ख्याल रखें अन्यथा बाद में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। यदि आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपका प्रयास सफल होगा और बात बन जाएगी। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे।

वृष राशि :-

सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात के साथ होगी। लंबे समय बाद प्रिय मित्र के साथ समय बिताना सुखद रहेगा और पुरानी यादें ताजी होंगी। इस पूरे सप्ताह आपको दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करने के खूब मौके मिलेंगे, लेकिन इस मौज-मस्ती के दौरान इस बात का पूरा ख्याल रखें कि हास परिहास में न बदलने पाए, अन्यथा रंग में भंग पड़ सकता है। खान-पान का भी पूरा ख्याल रखें, अन्यथा डॉक्टर के पास चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। करिअर या कारोबार को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग और तेजी के साथ से करना होगा, तभी भविष्य में लाभ की प्राप्ति संभव हो पाएगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में चाहे-अनचाहे कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए लव पार्टनर की जरूरतों और मजबूरियों का पूरा ख्याल रखना होगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

मिथुन राशि :-

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से मिला सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने जूनियर और सीनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके बेहतर काम की लोग तारीफ करेंगे। हालांकि इसके साथ आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत बनी रहेगी। एक छोटी सी लापरवाही आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है। सप्ताह के मध्य में बिना कुछ खास प्रयास के जहां आप दूसरों का ध्यान आसानी से अपनी ओर खींचने में कामयाब होंगे, वहीं अपने लव पार्टनर से दूरी आपको सताएगी। वहीं अपने जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने के बाद आप स्वयं को भाग्यवान महसूस करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें।

कर्क राशि :-

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह हैंडल विथ केयर जैसा है। घर हो या बाहर आपकी जरा सी लापरवाही आपका बना बनाया काम बिगाड़ सकती है। किसी भी कार्य को कल पर टालने की भूल न करें, अन्यथा पास आई सफलता दूर जा सकती है। कांट्रैक्ट पर काम करने वालों की किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लॉटरी लग सकती है। वहीं समय पर काम करने को पूरा करने का तनाव भी साथ बना रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी व्यक्ति विशेष या प्रियतम से मनचाहा तोहफ़ा मिल सकता है।

प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती है। कामकाजी महिलाओं के लिए समय थोड़ा चुनौती भरा रहने वाला है। घर और बाहर की चीजों का प्रबंधन करने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इन सबके बीच जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। 

सिंह राशि :-

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार पर पूरा नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपके मुंह से निकला कोई शब्द आपके लिए जी का जंजाल बन सकता है। घर हो या फिर कार्यक्षेत्र छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करना ही बेहतर रहेगा। कारोबार में छोटे समय के लिए किया गया निवेश फायदे का सौदा साबित हो सकता है। वहीं पार्टनरशिप में काम करने वालों को बहुत फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ाने की जरूर रहेगी।

ऐसे लोग धन का हिसाब-किताब ठीक-ठाक रखें। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए समय शुभ है। प्रेम संबंधों में मजबूती लाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की मजबूरियों की अनदेखी करने से बचना होगा। यदि किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ अनबन चल रही है तो एक छोटा सा गिफ्ट दांपत्य जीवन की मधुरता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा। खान-पान का ख्याल रखें और नशे से बचें। 

कन्या राशि :-

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। इस सप्ताह आपको करिअर और कारोबार दोनों में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी जिम्मेदारियों का बेहतर तरीके से निर्वहन करेंगे, जिससे आपकी प्रशंसा होगी। सत्ता-सरकार से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। संतान पक्ष से भी कोई सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। सप्ताह के मध्य में अचानक से किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। हालांकि सफर के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखना होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी को धन उधार देने से बचें, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। लोग आपकी जोड़ी को एक आदर्श जोड़ी कहकर तारीफ करेंगे। घर में किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा।

तुला राशि :-

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंधों को विशेष ख्याल रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपकी तबीयत कुछ नासाज हो सकती है। जिसके चलते इष्ट-मित्रों के साथ इंज्वाय करने से चूक सकते हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र या कारोबार को लेकर आपकी अत्यधिक व्यस्तता बनी रह सकती है। कार्यक्षेत्र में आप पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां आ सकती हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। सप्ताह के मध्य में भाई-बहन के साथ किसी बात लेकर अनबन हो सकती है। हालांकि माता-पिता का सहयोग आपके साथ बना रहेगा। प्रेम सबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं तो अपने लव पार्टनर की तारीफ करने में कंजूसी न करें और अवसर विशेष पर उसकी पसंद का उपहार दें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि :-

इस सप्ताह लोगों के सामने खुद को बेहतर प्रस्तुत करने के प्रयास सफल साबित होंगे। कार्यक्षेत्र में आप स्वयं कोर् आत्मविश्वास से भरा हुआ पाएंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में आप अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें, अन्यथा विरोधी आपकी योजनाओं पर पलीता लगाने की कोशिश कर सकते हैं। घर-परिवार की किसी उलझन को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। प्रेम संबंधों में अधिक उतावलापन और जरूर से ज्यादा लव पार्टनर की जिंदगी में दखलंदाजी ठीक नहीं है। अपने प्रेम की पींग को सोच-समझ कर आगे बढ़ाएं और उसका प्रदर्शन करने से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए अपने व्यस्ततम समय में से थोड़ा समय जीवनसाथी के लिए भी जरूर निकालें। सप्ताह के उत्तरार्ध में अपनी सेहत का विशेष रूप से ख्याल रखें।

धनु राशि :-

धनु राशि के जा तकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और समय पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आलस्य का त्याग करें और अपने काम को समय से पूरा करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। समय का प्रबंधन और लोगों को मिलाकर चलने पर ही आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे। आप चीजों को जितना टालेंगे, सफलता आपसे उतनी ही दूर खिसकती जाएगी। इस सप्ताह आपको खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। विशेष तौर पर आप तली-भुनी खाने की चीजों से परहेज करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंधों को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने लव पार्टनर का किसी भी सूरत में विश्वास न टूटने दें। यदि आप जीवनसाथी की छोटी-छोटी जरूरतों का ख्याल रखेंगे तो दांपत्य जीवन बहुत ज्यादा मधुर हो जाएगा।

मकर राशि :-

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछेक कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपके कार्य में व्यवधान डाल सकते हैं। व्यवसाय में भी अपेक्षा के अनुरुप लाभ की प्राप्ति न हो पाने के कारण मन थोड़ा चिंतित रहेगा। किसी पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करने से बचें और अपने किसी मित्र या सगे-संबंधी को अपना आर्थिक प्रबंधन का कार्य न सौंपें, बल्कि इसे स्वयं ही करें, अन्यथा आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है। कामकाजी महिलाओं के लिए भी समय थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है। प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति की दखल से कुछेक गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, जिसे विवाद की बजाय संवाद से दूर करने का प्रयास करें। विवाहित जातकों का मन जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेगा। वाहन चलाते समय खूब सावधानी बरतें, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है।

कुंभ राशि :-

अपने सपनों को पसीने से सींचना पड़ता है। यह बात कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह भली-भांति से जान लेना होगा और काम को आगे टालने की प्रवृत्ति से बचना होगा। इस सप्ताह दूसरों पर अपने विचार थोपने की बजाए लोगों की बात को ध्यानपूर्वक सुनकर कोई फैसला लेना फायदेमंद साबित होगा। कॅरिअर हो या कारोबार पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। किसी भी पार्टी में इंज्वाय करते समय खान-पान का विशेष ख्याल रखें अन्यथा अस्पताल के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। प्रेम संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं तो लव पार्टनर पर अपनी इच्छाएं थोपने की बजाय उसकी मजबूरियों समझने का प्रयास करें। इसी प्रकार सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने जीवनसाथी की जरूरतों का पूरा ख्याल रखें।

मीन राशि :-

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सगे-संबंधी या फिर इष्ट मित्रों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में लंबे समय बाद किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। इस दौरान परिवार के साथ कहीं पिकनिक या छोटी दूरी की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। जो लोग लंबे समय से करिअर या कारोबार में सफलता की राह तक रहे थे, उनकी मनोकामना सप्ताह के उत्तरार्ध तक पूरी हो सकती है। राजनीति के क्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के साथ किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध घरेलू महिलाओं की अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी। इस दौरान शारीरिक एवं मानसिक थकान बनी रह सकती है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान जीवनसाथी के साथ कहीं बेहतर दिन या शाम गुजारने का मौका मिल सकता है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.