Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (31 अक्टूबर से 06 नवंबर)

आइये जानते है कि क्या कहते है सितारें आपके आने वाले सप्ताह के बारे में..
Weekly Horoscope: जानिए कैसा होगा आपका आने वाला सप्ताह, साप्ताहिक राशिफल (31 अक्टूबर से 06 नवंबर)

ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए शुभ होती है तो कुछ राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी करती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। आइये जानते है कि क्या कहते है सितारें आपके आने वाले सप्ताह के बारे में..

मेष राशि -

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में अचानक से आने वाली कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में अड़चनें आ सकती हैं। भूमि-भवन के विवाद के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस दौरान भाग्य का साथ न मिल पाने पर आपके काम समय पर नहीं पूरे हो पाएंगे, जिसके चलते आपके स्वभाव में चिड़चिड़ाहट देखने को मिलेगी। इस दौरान आपको अपनी वाणी और स्वभाव बहुत ज्यादा नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी, अन्यथा वाद-विवाद के चलते वर्षों से बने संबंध बिगड़ सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव लिए रहेगा। पूर्व में निवेश किए गए धन से खासा लाभ होगा तो वहीं बाजार में फंसा धन आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगा। जोखिम भरे निवेश करने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से भविष्य में लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार प्राप्त होंगे। रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को नए अवसर मिलेंगे, जिन्हें भूलकर भी नहीं खोना चाहिए, अन्यथा इसके लिए उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। अपने प्रेम संबंध को जगजाहिर करने से बचें अन्यथा बेवजह की परेशानियों को झेलना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद होने की आशंका है। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें और मंगलवार के दिन मसूर की दाल का दान करें।

वृष राशि-

वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़े सा फायदा देखने से ज्यादा भविष्य में होने वाले नुकसान के बारे में सोचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपके काम में अक्सर अड़चन डालने की फिराक में लगे रहते हैं। इस दौरान अपनी योजनाओं का खुलासा करने की बिल्कुल भी भूल न करें। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो कोई भी बड़ी डील करने से पहले एक बार किसी विशेषज्ञ या फिर अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों के लिए यह समय बिल्कुल अच्छा नहीं है। बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में संतान से जुड़ी कोई चिंता आपकी परेशानी का बड़ा कारण बनेगी। अपने काम को निकालने के लिए इस दौरान आपको सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों को मिलाकर चलना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें। इस सप्ताह भावनाओं में बहकर कोई ऐसी बात न कहें, जिसके कारण आपके रिश्ते में गलतफहमियां पैदा हों। लव पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को संवाद से दूर करने की कोशिश करें, अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 
उपाय: देवी दुर्गा की पूजा में दुर्गासप्सती का पाठ करें और शुक्रवार के दिन कन्याओं को खीर का प्रसाद बांटें।

मिथुन राशि -

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। दबाव में आकर या फिर भावना में बहकर किसी से कोई भी वादा न करें। धन के लेन-देन करते समय भी खूब सावधानी बरतें, अन्यथा आपको आर्थिक हानि हो सकती है। इस दौरान बेवजह की भागदौड़ और फिजूलखर्ची बढ़ेगी। बने-बनाए काम में आने वाली अड़चन से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। हालांकि मुश्किल भरे समय में आपके संगी-साथी और परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता सरकार से संबंधित अटका काम पूरा होने पर आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान आप अपने संपर्कों लाभ उठाने में पूरी तरह से सफल होंगे। सप्ताह का पूर्वार्ध भले ही परेशानियों भरा रहे लेकिन उत्तरार्ध में आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जो लोग लंबे समय से अपने व्यवसाय में विस्तार करने की सोच रहे थे, मित्रों और परिजनों की मदद से अपने इस सपने को साकार करते हुए नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग बढ़ेगा। कामकाजी महिलाओं का घर और बाहर दोनों जगह मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए लकी साबित होगा। लव पार्टनर के साथ आपसी विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दें तो सेहत सामान्य रहेगी। 
उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर चालीसा का पाठ करें। बुधवार के दिर मूंग की दाल दान करें।

कर्क राशि -

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में आपको व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में खासा लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन खर्च होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित पद या जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य का समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों या फिर विदेश में करियर तलाश रहे लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इस दौरान कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा बेहद शुभ और मनचाह लाभ देने वाली साबित होगी। भूमि-भवन से जुड़े विवाद दूर होंगे। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है। यह समय प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। इस दौरान उन्हें किसी काम के लिए सीनियर शाबासी या फिर कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी भी कार्य में जल्दबाजी करने से बचें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा आपको आर्थिक एवं शारीरिक कष्ट पहुंच सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद शुभ है। किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। 
उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाकार शिव चालीसा का पाठ करें। सोमवार के दिन चावल एवं दूध का दान करें।

सिंह राशि-

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही कायक्षेत्र में आपकी यश और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। इस दौरान घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े निर्णय को लेते समय अपने पिता का उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। रोजी-रोजगार की दिशा में भटक रहे लोगों को मनचाहा रोजगार प्राप्त होगा। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन लेने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह चाहत पूरी हो सकती है। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। बाजार में फंसा धन भी निकल आएगा। इस दौरान किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता होगी, जहां लंबे समय बाद पुराने मित्रों या परिचितों से मुलाकात संभव है। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यह समय कामकाजी महिलाओं के लिए विशेष लाभदायक साबित होगा। यदि आप लंबे समय से अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे थे, संभव है कि इस सप्ताह आपके परिजन इसके लिए अपनी तरफ से हरी झंडी दिखा दें। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। शुभता और लाभ को लिए इस सप्ताह में आपकी सेहत का पक्ष कुछ कमजोर नजर आता है। ऐसे में आप मौसमी अथवा पुरानी बीमारी के उभरने को लेकर खूब सावधान रहें। 
उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या राशि -

कन्या राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी आपाधापी भरी रहने वाली है। कामकाज के सिलसिले में अचानक से किसी लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली साबित होगी। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए शुभता और सौभाग्य लिए रहेगा। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को कई छोटे-छोटे लेकिन जरूरी काम निबटने पर सुकून मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की उन्नति होगी। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। इस दौरान घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान आपको घर की मरम्मत या फिर सुख-सुविधा से जुड़ी किसी अन्य जरूरत को पूरा करने के लिए आपको जेब से अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अपना काम निकालने के लिए इस दौरान अपने सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना बेहतर रहेगा। प्रेम संबंध में आपको सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी। आपके द्वारा लिया गया एक गलत फैसला न सिर्फ आपकी बदनामी बल्कि बने-बनाए प्रेम संबंध के टूटने का कारण भी बन सकता है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। 
उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की उपासना और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

तुला राशि -

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपना काम दूसरों के भरोसे छोड़ने या फिर उसे कल के लिए टालने से बचना होगा, अन्यथा न सिर्फ हाथ आई सफलता आपसे दूर हो सकती है बल्कि आपको बेवजह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको सेहत और शत्रु दोनों से ही बचने की बहुत जरूरत रहेगी। इस दौरान जहां आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं, वहीं आपके शत्रु भी आपके कामकाज में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। इस दौरान आपको धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में धन लाभ तो होगा लेकिन खर्च की अधिकता उससे कहीं ज्यादा रहेगी। सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक या मनोरंजक स्थल की यात्रा के योग बनेंगे। इस दौरान युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। बीते सप्ताह किए गए किसी कार्य विशेष के लिए किया प्रयास के सुखद एवं सफल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंत में प्रभावी लोगों से संपर्क होगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह इस सप्ताह आपको अपने कदम फूंक-फूंक कर आगे बढ़ाने चाहिए, अन्यथा आपको नाहक ही परेशानियां उठानी पड़ सकती है। अपनी लव लाइफ को बचाए रखने के लिए उन लोगों से दूरी बनाए रखने जो आपको अक्सर भड़काने का काम करते हैं। खट्टी-मीठी तकरार के बीच आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।  
उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से शक्ति की साधना और श्रीसूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक राशि -

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्त्रोत बनेंगे। आमोद-प्रमोद आदि के साधनों में वृद्धि होगी लेकिन सेहत की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान मौसमी या पुरानी बीमारी के उभरने के कारण आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में घरेलू विवाद उभरने और माता-पिता से अपेक्षित सहयोग न मिलने के कारण मन परेशान रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी कामकाज का दबाव बना रहेगा। हालांकि इन सभी परिस्थितियों के बीच आपके संगी-साथी आपके साथ हर समय मदद के लिए बने रहेंगे। इष्ट-मित्रों की मदद से आप काफी हद तक अपनी परेशानियों को कम कर पाने में कामयाब होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में एक बार फिर आपके जीवन की गाड़ी हवा से बात करते हुए नजर आएगी। इस दौरान आपके सभी अटके हुए काम बनते नजर आएंगे। समाज में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जो लोग विदेश में करियर बनाने की सोच रहे थे, उनकी राह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की मजबूरी और भावनाओं की अनदेखी बिल्कुल न करें, अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। जीवन के उतार-चढ़ाव में आपका जीवनसाथी आपके साथ परछाईं की तरह साथ बना रहेगा। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना और बजरंग बाण का पाठ करें। मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

धनु राशि -

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य और अभिमान से बचने की बहुत जरूरत रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपने काम को समय पर और बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए आपको जूनियर और सीनियर दोनों को ही मिलाकर चलने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपको कठिन परिश्रम और प्रयास के बाद ही मनचाही सफलता मिलेगी। मानसिक तनाव एवं उलझनों के बावजूद आपको धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन समय रहते ही आपको उनका फायदा उठाना होगा। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा शुभता और सौभाग्य लिए रहने वाला है। इस दौरान व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं मनचाहा लाभ और कारोबार में विस्तार को बढ़ाने वाली साबित होंगी। यात्रा धन लाभ के साथ मान-सम्मान बढ़ाने वाली भी साबित होगी। इस दौरान आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में खूब लगेगा। किसी संस्था या संगठन से जुड़ने या फिर उसके द्वारा विशिष्ट पद की प्राप्ति संभव है। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। धनु राशि के जातकों का इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम संबंध विवाह में भी तब्दील हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। 
उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में अक्षत और रोली मिलाकर अर्घ्य दें और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर राशि-

मकर राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में अपने विवेक और बुद्धि के बल पर किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब होंगे, जिसके चलते उनकी घर-परिवार में धाक बढ़ेगी और सभी उनके उचित फैसले की सराहना करते नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलता नजर आएगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में आपका कोई करीबी व्यक्ति की आपका विरोध करता हुआ या फिर आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता नजर आएगा। जिसके चलते आपको मानसिक और भावनात्मक कष्ट पहुंचेगा। इस दौरान किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें और धन संबंधी मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने प्रतियोगियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। इस सप्ताह व्यर्थ के तनाव का आपकी सेहत पर भी असर देखने को मिल सकता है। ऐसे में अपने मन को शांत और अपनी दिनचर्या और खान-पान को सही रखें। प्रेम संबंध में कोई भी कदम जल्दबाजी में उठाने से बचें और कोई भी बड़ा फैसला लेते समय अपने लव पार्टनर और शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें। सुखी दांपत्य जीवन के लिए अपने व्यस्त समय में से कुछ समय जीवनसाथी के लिए भी निकालें। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन पीपल के नीचे चौमुखा दीया जलाएं।

कुंभ राशि -

कुंभ राशि के जातकों की इस सप्ताह आय कम और खर्चे ज्यादा रहेंगे, जिसके चलते इन्हें आर्थिक कष्ट उठाना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन से जुड़े विवाद के चक्कर में व्यर्थ की भागदौड़ और फिजूलखर्ची बढ़ेगी। इस दौरान मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक कष्ट होने की आशंका भी बनी रहेगी। यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो धन संबंधी सभी चीजों को क्लीयकर करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर छोटे-भाई बहनों के साथ तकरार हो सकती है। जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। घरेलू वाद-विवाद से मिले तनाव का असर आपके कामकाज पर भी दिख सकता है। ऐसे में अपने क्रोध पर काबू करें और गुस्से में आकर न तो कोई बड़ा फैसला लें और न ही किसी को कुछ कहें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको सौभाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आएगा। इस दौरान किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की मदद से लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। स्वजनों के साथ पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी। लव पार्टनर के साथ आपकी बेहतर सामंजस्य रहेगा और वह मुश्किल भरे समय में आपका संबल बनेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। 
उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना करें और शनिवार की शाम को शनिदेव के सामने सरसों के तेल का दीया जलाएं और शनि संबंधी चीजों का दान करें।

मीन राशि -

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी के साथ हंसी-मजाक करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखना होगा कि वह किसी के अपमान का कारण न बन जाए। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ आपके सिर पर आ सकता है। इससे निपटने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी। रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो आपको ऐसा निर्णय लेने से पहले बाजार की स्थिति का आंकलन और अपने शुभचिंतकों से बात जरूर करना चाहिए। सप्ताह के उत्तरार्ध में भोग-विलास से जुड़ी चीजों पर अधिक धन खर्च हो सकता है। इस दौरान युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। धर्म-कर्म के प्रति रुचि जगेगी। यदि आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपको जल्दबाजी करने की बजाय उचित समय आने का इंतजार करना ठीक रहेगा। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें।   
उपाय: प्रतिदिन पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें और पूजा में विष्णु सस्त्रनाम का पाठ करें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news