वार्षिक राशिफल 2021: जानिए कैसा होगा आने वाला वर्ष आपके लिए
IANS_ARCH

वार्षिक राशिफल 2021: जानिए कैसा होगा आने वाला वर्ष आपके लिए

साल 2020 में कोरोना के चलते लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं. अब लोगों को 2021 से काफी उम्मीदें हैं. आशा है कि आने वाला ये साल कुछ अच्छा लेकर आएगा. आइये जानते हैं 2021 में कैसा होगा आपका जीवन, और साल 2021 आपके लिए क्या लेकर आ रहा है.

मेष राशि

साल 2021 मेष राशि वालों के लिए सर्वोत्तम रहने वाला है. हालांकि, इस साल आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है लेकिन आर्थिक रूप से स्थितियां अच्छी रहेंगी. आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे. इस साल आप कई अच्छे फैसले लेंगे. नौकरी में तरक्की करेंगे और इस साल आपका व्यापार भी बढ़ेगा. साल के पहले चार महीने में बदलाव आएगा. पैसों के मामले में सावधानी रखें वरना आकस्मिक धनहानि हो सकती है.

वृषभ राशि

वृष राशि वालों को साल 2021 में सेहत पर ध्यान देना होगा. मानसिक शांति के लिए योग करते रहें. इस साल लोन से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है. 2021 बुध का अंक का बना रहा है, जो वृष राशि के लिए आर्थिक रूप से काफी अच्छा रहेगा. इस साल अप कई तरह के अवगुणों से दूर होंगे. शुक्र और शनि की वजह से व्यापार में वृद्धि होगा. दांपत्य जीवन अच्छा रहहे. राहु की वजह से शुरूआत में कुछ दिक्कतें हो आ सकती हैं लेकिन मई के बाद फायदा होगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों पर शनि की ढैय्या चल रही है जिसकी वजह से ये साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आप कई तरह की चुनौतियों का सामना करेंगे. सूर्य की वजह से आत्मबल मिलेगा जिससे आप सभी समस्याओं को पार कर लेंगे. साल 2021 बुध का साल रहेगा. साल की शुरूआत में आपके कुछ काम बन सकते हैं. निजी जीवन में दिक्कत बढ़ेगी लेकिन आपको संयम से काम लेना होगा. ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा

कर्क राशि

ये साल कर्क राशि वालों के लिए धन लाभ लेकर आया है. इस साल आपके जीवन में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं. चंद्रमा अपनी ही राशि में विद्यमान है जिससे आपका भाग्योदय होगा. शुरूआती महीनों में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है लेकिन 5 अप्रैल के बाद से दिसंबर तक आपकी सेहत अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र के लिहाज से ये साल अच्छा रहेगा. नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी. साल 2021 आपके लिए सफलता से भरा रहेगा. कुला मिलाकर ये साल आपके लिए उत्तम रहेगा.

सिंह राशि

2021 में आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. सेहत को लेकर किसी तरह की लापरवाही ना करें. मई के महीने में जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. खान-पान पर ध्यान देना होगा वरना सेहत बिगड़ सकती है. व्यापार में सोच समझकर निवेश करें. इस साल आपके सभी रुके काम पूरे होंगे. जून और दिसंबर के महीने में खास सावधानी बरतनी होगी. छात्रों के लिए ये साल उत्तम रहेगा.

कन्या राशि

2021 कन्या राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. इस साल व्यापार और प्रॉपर्टी में बहुत लाभ मिलेगा. इस साल एक्सीडेंट और चोट-चपेट से बचाव करना होगा. स्किन और हड्डियों की समस्या से परेशान हो सकते हैं. बुध के मंत्रों का जाप करें. गुरू कुछ हानि पहुंचा सकता है. विदेश से धन लाभ मिल सकता है. इस साल आप कर्म के प्रति समर्पित रहेंगे. पुष्य नक्षत्र से लाभ होगा. ये साल आपके लिए मिला-जुला रहेगा.

तुला राशि

साल 2021 आपके लिए बहुत बड़ा परिवर्तन लेकर आ रहा है. इस साल आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा. मांगलिक लोग कुंडली मिलाकर ही शादी करें. आर्थिक रूप से ये साल अच्छा रहेगा लेकिन 17 मार्च के बाद बीमारीयां परेशान कर सकती हैं. राहु की वजह से सेहत में दिक्कत हो सकती है. सेहत पर खास ध्यान देना होगा.

वृश्चिक राशि

2021 में वृश्चिक राशि के लोगों को खूब मेहनत करनी पड़ेगी और आपको इस मेहनत का परिणाम भी मिलेगा. ज्यादा काम की वजह से परेशान हो सकते हैं. इस साल सेहत सामान्य रहेगा. शादी के लिए ये साल अच्छा है. करियर में बदलाव करेंगे. नौकरी छोड़कर बिजनेस या बिजनेस छोड़ कर नौकरी में आ सकते हैं. निवेश के लिए ये साल बेहतर है. संतान के करियर को लेकर परेशान रहेंगे.

धनु राशि

धनु राशि के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहेगा. सूर्य आपके भाग्य लग्न में बैठा है. साल के शुरूआती महीने में कुछ कष्ट आ सकते हैं लेकिन राहु के प्रभाव से अच्छे परिणाम मिलेंगे. कभी-कभी उतार-चड़ाव आ सकते हैं. सेहत, व्यापार और नौकरी के लिए अच्छा योग बन रहा है. थोड़ा संभल कर चलने की जरूरत होगी.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए साल 2021 सर्वोत्तम रहने वाला है. इस साल आपकी सेहत से जुड़ी समस्याएं खत्म होंगी. अप्रैल के बाद की स्थितियां अच्छी बनेंगी. आलस्य का त्याग करें और चरित्र ठीक रखें. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. विदेश से धन लाभ हो सकता है. ये साल आपके लिए सफलताओं से भरा रहेगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए साल 2021 अच्छा रहेगा. खासतौर से अप्रैल के बाद का समय बेहतरीन होगा. इस साल आपको धनलाभ होगा और नए जीवन की शुरूआत होगी. धन आगमन की तुलना में खर्च कम होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए ये साल काफी शुभ रहेगा. आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. पैसों के मामले में ये साल बहुत अच्छा रहने वाला है. इस साल आप कर्म के क्षेत्र में पूरी तरह समर्पित रहेंगे जिसके काफी अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे. साल 2021 आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news