Nepal Accident: नेपाल में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

कावरेपालनचोक के एसपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये हादसा करीब 6.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ। दुर्घटना का शिकार हुई बस एक धार्मिक समारोह से आए लोगों को ले जा रही थी।
Nepal Accident: नेपाल में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में दर्दनाक सड़क हादसे का मामला सामने आया है। मध्य नेपाल के कावरेपालनचोक जिले में मंगलवार शाम हुई एक सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई। कावरेपालनचोक के एसपी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल भी हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कावरेपालनचोक के एसपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये हादसा करीब 6.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ। दुर्घटना का शिकार हुई बस एक धार्मिक समारोह से आए लोगों को ले जा रही थी। जिले के पुलिस अधीक्षक चक्रराज जोशी ने बताया कि एक धार्मिक समारोह से घर जा रहे लोगों से भरी बस कावरेपालनचौक के बेथनचौक ग्राम परिषद -4 में चलल गणेशस्थान में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।  

एसपी चक्रराज जोशी ने आगे बताया कि तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी वहीं, अन्य 14 लोगों की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई। इसके अलावा 15 से ज्यादा लोग घायल हैं। घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है।  हालांकि घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि काठमांडू की राजधानी से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेथनचौक इलाका खड़ी सड़कों और संकीर्ण ढलानों वाला है।

बेथनचौक ग्राम परिषद के अध्यक्ष भगवान अधिकारी ने बताया कि बीए 3 केएचए 4385 नंबर प्लेट वाली बस शाम 6 बजे (स्थानीय समय) के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। नेपाल पुलिस और सेना बचाव के प्रयास कर रही है। लोगों की खोज और बचाव के प्रयासों में तेजी लाने के लिए एक बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। आरक्षित बस में सवार लोगों की संख्या का पता लगाया जाना बाकी है।

अधिकारियों के मुताबिक, घायलों का इलाज शीर मेमोरियल अस्पताल और धुलीखेल अस्पताल में चल रहा है। इनमें से कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि दुर्घटना का शिकार हुई बस ब्रतबंध के धार्मिक जुलूस से लोगों को घर ले जा रही थी। 

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news