Elon Musk ने Twitter डील कैंसिल करने का किया ऐलान, अब केस दर्ज करेगी कंपनी

पत्र में शुक्रवार को कहा गया कि जैसा कि नीचे वर्णित है, एलन मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है।
Elon Musk ने Twitter डील कैंसिल करने का किया ऐलान, अब केस दर्ज करेगी कंपनी

अरबपति टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की टीम ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है। जिसमें बताया गया है कि एलन मस्क ट्विटर इंक का अधिग्रहण करने और इसे निजी लेने के अपने 44 बिलियन डॉलर के समझौते को समाप्त कर रहे हैं। वहीं इस पत्र में खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला दिया है।

कंपनी को पत्र लिख बताया कारण
पत्र में शुक्रवार को कहा गया कि जैसा कि नीचे वर्णित है, एलन मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है। वहीं एलन मस्क ने ट्विटर से कुछ जानकारी साझा करने को कहा था लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया।

कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर 20 फीसदी फेक और स्पैम अकाउंट होने का दावा दिया था, जबकि यह संख्या ट्विटर के पांच फीसदी के दावे से चार गुना से भी अधिक हो सकते हैं। मस्क ने कहा था कि यदि ऐसे होता है तो वह इस डील को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

ट्विटर कंपनी जाएगी अदालत
वहीं डील समाप्त को लेकर ट्विटर ने कहा कि वह अदालत जाएंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।

ट्विटर खरीदने के 44 बिलियन डॉलर की बोली लगाई मस्क ने
दरअसल, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3,48,700 करोड़ रुपये) में खरीदने की पेशकश की है। मस्क ने कहा है कि अगर कंपनी यह नहीं दिखा सकती कि उसके डेली एक्टिव यूजर्स में से 5 प्रतिशत से कम स्पैम अकाउंट हैं तो वह इस डील से दूर हो जाएंगे। मस्क ने सबूत पेश किए बिना कहा था कि ट्विटर इन स्पैम बॉट्स की संख्या को काफी कम करके आंका रहा है, जबकि यह संख्या 20% से भी अधिक हो सकती है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news