Russia-Ukraine War: पुतिन ने दी खुली चेतावनी- पैट्रियट मिसाइल सिस्टम हो चुका बहुत पुराना, जल्द कर देंगे तबाह

Russia-Ukraine War: पुतिन ने दी खुली चेतावनी- पैट्रियट मिसाइल सिस्टम हो चुका बहुत पुराना, जल्द कर देंगे तबाह

पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस का मिसाइल सिस्टम अमेरिका के सिस्टम को मार गिराने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा।

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध को अभी कोई अंत नहीं दिख रहा है। वहीं यूक्रेन को दुनिया के कई देश मानवीय और सैन्य सहायता उपलब्ध करा रहे हैं। सैन्य मदद के तहत अमेरिका ने रूस के खिलाफ यूक्रेन को पैट्रियट मिसाइल डिफेंस सिस्टम देने का वादा किया है लेकिन यह मदद रूसी राष्ट्रपति को पसंद नहीं आई है, पुतिन ने कहा कि अमेरिका का पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा।

इस हफ्ते यूक्रेन के लिए अमेरिका ने दी मदद
पेंटागन ने इस हफ्ते यूक्रेन के लिए अतिरिक्त 850 मिलियन अमरिकी डॉलर की सुरक्षा सहायता की घोषणा की थी। इसी के साथ ही सैन्य सहायता में पैट्रियट एयर डिफेंस सिस्टम शामिल था, जो क्रूज मिसाइलों, कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों और विमानों को ऊंचाई में ही गिराने में संभव है।

पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना
पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस का मिसाइल सिस्टम अमेरिका के सिस्टम को मार गिराने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि सभी सशस्त्र संघर्ष बातचीत के माध्यम से खत्म होते हैं। इसका मतलब है कि यूक्रेन आखिरकार शांति के बदले क्षेत्र को छोड़ने के लिए मजबूर हो जाएगा। पुतिन ने कहा जितनी जल्दी कीव यह समझ जाए, उतना अच्छा है।

इससे पहले यूक्रेन में युद्ध पर पुतिन ने कहा था कि रूस संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने का लक्ष्य बना रहा है और यह लड़ाई जल्द से जल्द समाप्त होनी चाहिए।

भारत, रूस ने औद्योगिक सहयोग के आधुनिकीकरण पर कार्य समूह की बैठक आयोजित की
भारत और रूस ने शुक्रवार को नई दिल्ली में आधुनिकीकरण और औद्योगिक सहयोग पर एक कार्यकारी समूह की बैठक की और व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग पर अंतर सरकारी आयोग से संबंधित मुद्दों पर हुई प्रगति की समीक्षा की।

नई दिल्ली में व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग पर भारत-रूस अंतर सरकारी आयोग के आधुनिकीकरण और औद्योगिक सहयोग पर भारत-रूस कार्य समूह के नौवें सत्र के दौरान इन मुद्दों पर चर्चा की गई।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news