IPL-13: KXIP ने RCB को 8 विकेट से हराया, केएल राहुल और क्रिस गेल ने खेली अर्धशतकीय पारियाँ
IPL 2020

IPL-13: KXIP ने RCB को 8 विकेट से हराया, केएल राहुल और क्रिस गेल ने खेली अर्धशतकीय पारियाँ

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल-13 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था, पंजाब ने आखिरी गेंद खेलते हुए 2 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त किया

Yoyocial News

Yoyocial News

किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया।

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। पंजाब ने यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने नाबाद 61 रन बनाए। इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 53 रनों की पारी खेली।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सम्मानजनक स्कोर पाने के लिए भी संघर्ष कर रही थी, लेकिन क्रिस मौरिस और इसुरू उदाना ने आखिरी ओवर में तेजी से रन बनाते हुए टीम को 20 ओवरों में छह विकेट पर 171 रनों का स्कोर दिया।

इन दोनों ने आखिर के ओवर में कुल 24 रन बटोरे। मौरिस ने आठ गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। इसुरु उदाना ने पांच गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करने उतरी बेंगलोर का पहला विकेट देवदत्त पडिकल के रूप में गिरा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर पडिकल ने पूरा शॉट नहीं लिया और गेंद सीधे निकलोस पूरन के हाथों में गई। पडिकल ने 12 गंदों पर 18 रन बनाए। एरॉन फिंच और पडिकल की सलामी जोड़ी ने 38 रन जोड़े। 62 के कुल स्कोर पर फिंच, मुरुगुन अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

18 गेंदों पर 20 रन बनाने वाले फिंच, मुरुगन की गुगली पढ़ नहीं पाए। इन्हीं अश्विन ने वॉशिंगटन सुंदर (13) को आउट किया।

शिवम दुबे को भी टीम ने अब्राहम डिविलियर्स के ऊपर भेजा। उन्होंने दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों पर 23 रन बनाए लेकिन क्रिस जोर्डन की गेंद पर लोकेश राहुल के हाथों लपके गए।

नीचे आए डिविलियर्स इस मैच में टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और दो रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। डिविलियर्स के बाद शमी ने कोहली को भी आउट कर बेंगलोर को बहुत बड़ा झटका दिया। कोहली दो रनों से अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 39 गेंदों पर 48 रन बनाए। उनकी पारी में सिर्फ तीन चौके शामिल रहे।

कोहली के जाने के बाद लग रहा था कि बेंगलोर 150-155 के बीच ही रह पाएगी, लेकिन मौरिस ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news