IPL-13: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया
IPL 2020

IPL-13: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया

चेन्नई की इस जीत से मुंबई इंडियंस को फायदा हुआ है। वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

Yoyocial News

Yoyocial News

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को आईपीएल-13 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। चेन्नई ने यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 20 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा ने 11 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बना टीम चेन्नई को जीत दिलाई। चेन्नई की इस जीत से मुंबई इंडियंस को फायदा हुआ है। वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (87) की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा।

कोलकाता ने आखिरी पांच ओवरों में 66 रन बनाए जिसकी मदद से टीम 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 172 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सकी।

शुभमन गिल के साथ मिलकर राणा ने एक बार फिर टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर 48 तक पहुंचा दिया और आसानी से रन बनाते रहे।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। गिल को कर्ण शर्मा ने बोल्ड कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। गिल ने 26 रन बनाए। नंबर-3 पर आए सुनील नरेन एक छक्के की मदद से सात रन बनाकर मिशेल सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए।

इस साल अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे रिंक सिंह सिर्फ 11 रन बना सके। जडेजा की गेंद पर अंबाती रायडू ने उनका कैच पकड़ा।

लगातार दो विकेटों से कोलकाता की रन गति पर असर पड़ा था। राणा और कप्तान इयोन मोर्गन विकेट नहीं खोना चाहते थे और इसलिए आराम से खेले और अंत में बड़े शॉट्स लगाए।

18वें ओवर की पहली गेंद पर राणा को लुंगी नगिदी ने सैम कुरैन के हाथों कैच करा शतक पूरा नहीं करने दिया। राणा ने अपनी पारी में 61 गेंदें खेलीं और 10 चौके तथा चार छक्के मारे।

12 गेंदों पर 15 रन बनाने वाले कप्तान 19वें ओवर में पवेलियन लौट लिए। दिनेश कार्तिक ने आखिरी में 10 गेंदों पर नाबाद 21 रन बना टीम को 172 तक पहुंचाया।

चेन्नई के लिए नगिदी ने दो विकेट लिए। जडेजा, सैंटनर और कर्ण ने एक-एक विकेट लिए।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news