IPL-13 :मुंबई इंडियंस का सामना करेगी राजस्थान रॉयल्स
IPL 2020

IPL-13 :मुंबई इंडियंस का सामना करेगी राजस्थान रॉयल्स

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के 20वें मैच में आज यहां शेख जायेद स्टेडियम में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। मुंबई को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी

Yoyocial News

Yoyocial News

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के 20वें मैच में आज यहां शेख जायेद स्टेडियम में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ेगी। मुंबई को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी

जबकि राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई को पांच मैचों में तीन जीत और दो हार मिली हैं। राजस्थान का यह पांचवां मैच होगा और अभी तक खेले गए चार मैचों में उसे दो में जीत और दो में हार मिली है।

मुबंई ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। एक बार फिर चार बार की विजेता ने संतुलित प्रदर्शन किया था और बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी दोनों में अच्छा किया था।

मुंबई की सलामी जोड़ी के दोनों खिलाड़ी फॉर्म में है। किसी मैच में क्विंटन डी कॉक चलते हैं तो किसी मैच में कप्तान रोहित शर्मा। डी कॉक ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। दोनों में कोई न कोई बल्लेबाज रन करता ही है।

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ की नजरें इस बात पर होंगी कि वह इन दोनों को जल्दी आउट कर मुंबई को कमजोर करें ताकि दबाव बनाया जा सके।

मध्य क्रम में भी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने दमदार प्रदर्शन किया है और अगर रोहित-डी कॉक विफल रहते हैं तो यह दोनों टीम को संभाल सकते हैं। वहीं, निचले क्रम में कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या ने पिछले मैचों में आतिशी बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्कोर दिया था।

इस लिहाज से मुंबई की बल्लेबाजी क्रम को समेटना राजस्थान के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा। राजस्थान की कोशिश होगी कि वह इन सभी के बल्ले की धार को कुंद कर सके और मुंबई को ज्यादा स्कोर नहीं करने दे।

लेकिन राजस्थान अगर मुंबई के बल्लेबाजों से बचती है तो उसके गेंदबाज राजस्थान को परेशान कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट और जेम्स पेटिंसन की तिगड़ी के लिए राजस्थान का अधूरा सा बल्लेबाजी क्रम एक झटके की बात लगता है।

राजस्थान की बल्लेबाजी में तीन बल्लेबाज ही अहम हैं और वो हैं कप्तान स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन। यह तीनों अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो राजस्थान के लिए मुश्किल होगी। मुंबई की थिंक टैंक इस बात को अच्छे से जानती है।

स्मिथ ने पिछली मैच की हार के बाद कहा था कि उनके शीर्ष-3 को रन करने ही होंगे और अंत तक टिकना होगा।

स्मिथ जानते हैं कि उनकी टीम के पास मध्य क्रम और निचले क्रम में कोई मजबूत विकल्प नहीं हैं। बेन स्टोक्स टीम के साथ आ गए हैं लेकिन प्रोटोकॉल्स के मुताबिक वह छह दिन क्वारंटीन में रहेंगे।

गेंदबाजी में भी जोफरा आर्चर के अलावा कोई और स्मिथ के पास मजबूत विकल्प नहीं दिखता है। टॉम कुरैन कुछ हद तक टीम का साथ दे सकते हैं लेकिन दो गेंदबाजों के दम पर राजस्थान का मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल होगा।

टीमें (सम्भावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बाउल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news