IPL-13 : आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स से, जानिए किसका पलड़ा है भारी
IPL 2020

IPL-13 : आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स से, जानिए किसका पलड़ा है भारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में आज यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से होना है।

Yoyocial News

Yoyocial News

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में आज यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, जहां राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) से होना है। दिल्ली इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं और राजस्थान के लिए उससे निपटना एक बड़ी और मुश्किल चुनौती होगी। दिल्ली हर विभाग में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। उसकी बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह इस सीजन कुछ खिलाड़ियों के लिए दम पर नहीं है। वह संयुक्त प्रदर्शन कर रही है जहां हर कोई अपना योगदान दे रहा है। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस हर मैच में अपने बल्ले से योगदान दे रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में स्टोइनिस ने निचले क्रम में आकर शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया था। यहीं इस टीम की ताकत है। कोई न कोई दिल्ली के लिए चमक जाता है, जिससे टीम जीत के रास्ते पर बनी रहती है।

गेंदबाजी में मुख्य किरदार निश्चित तौर पर कैगिसो रबादा का रहा है और वह टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। टीम को हालांकि एक बड़ा झटका लगा है। लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण लीग से बाहर हो गए हैं। पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने उनकी कमी पूरी नहीं होने दी थी।

अश्विन और अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को बंधे रखा है और राजस्थान के कमजोर मध्य क्रम को देखते हुए एक बार फिर इन दोनों का काम अहम होगा। रबादा के साथ एनरिक नॉर्टजे ने नई गेंद बहुत अच्छे से संभाली है। इन दोनों ने अंतिम ओवरों में भी टीम के लिए अच्छा किया है।

राजस्थान की स्थिति दिल्ली से उल्टी है। वो कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन के दम पर है और गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के दम पर है। यह चलते हैं तो राजस्थान आगे रहती है। सैमसन ने सीजन की शुरुआत में प्रभावित प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों में वो विफल रहे हैं।

सैमसन के साथ पिछले सीजनों में भी यह देखने को मिला है कि वह सीजन की शुरुआत में जमकर बरसते हैं लेकिन बाद में आते-आते फॉर्म खो देते हैं। अब देखना होगा कि सैमसन इस क्रम को इस सीजन भी जारी रखते हैं या इसे खत्म करते हैं।

गेंदबाजी में आर्चर के जिम्मे ही सब कुछ रहा है। कुरैन उनका साथ देते नजर आए हैं और स्पिन में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने पिछले मैच में अच्छा किया था। लेकिन निरंतरता टीम के लिए जरूरी है।

यह मैदान छोटा है और यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं। सैमसन ने इसी मैदान पर ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अय्यर ने भी। ऐसे में एक बार फिर यहां निश्चित तौर पर हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है।

टीमें (सम्भावित) :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्टजे, तुषार देशपांडे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news