CSK vs DC: आज धोनी के सामने ऋषभ पंत, चेन्नई सुपर किंग्स का मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स से अब से थोड़ी देर में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के दूसरे मुकाबले में आज वानखेड़े स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा, जिसकी कमान ऋषभ पंत के हाथों में है।
CSK vs DC: आज धोनी के सामने ऋषभ पंत, चेन्नई सुपर किंग्स का मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स से अब से थोड़ी देर में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के दूसरे मुकाबले में आज वानखेड़े स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा, जिसकी कमान ऋषभ पंत के हाथों में है।

पंत ने अतीत में कहा है कि वह धोनी का अनुकरण करना चाहते हैं लेकिन लगता है कि वह अपनी अलग जगह बना रहे हैं। हालांकि उनकी पावर-हिटिंग के बारे में सबको पहले से ही मालूम है।

पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद से उनकी बैटिंग उच्च स्तर पर पहुंच गई क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने और घर में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की।

उनका विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा जिसकी परीक्षा होगी। पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे।

पिछले साल के उपविजेता ने स्टीव स्मिथ को भी अपने टीम में शामिल किया है। उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, उमेश यादव और इशांत शर्मा के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं, लीग में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं।

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे अनुभवी और प्रशंसित स्पिनर बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा हैं जो सीएसके की बल्लेबाजी लाइन-अप का की परीक्षा लेंगे। सीएसके ने पिछले संस्करण में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी।

सीएसके की बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस पर बहुत ज्यादा निर्भर करेगी लेकिन सुरेश रैना की वापसी, जो पिछले सीजन में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे, तीन बार के चैंपियन के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली बात होगी।

भारत की टेस्ट बल्लेबाजी के सूत्रधार चेतेश्वर पुजारा को भी सात साल में अपने पहले आईपीएल के लिए सीएसके लाइन-अप में शामिल किया गया है। भारत के नंबर-3 बल्लेबाज को नेट सत्र के दौरान एक उच्च बैक-लिफ्ट और छक्के का उपयोग करते देखा गया।

सीएसके ने पिछले साल अच्छी तरह से पिचों को नहीं पढ़ा और अपने स्पिनरों का शुरुआत में सही से उपयोग नहीं कर सकी लेकिन उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने मिशेल सेंटनर और इमरान ताहिर को मौका देना शुरू किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

एक व्यक्ति जो अंतर पैदा कर सकता था, वह शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने पिछले आईपीएल के बाद से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अपनी तेज गेंदबाजी के साथ दीपक चाहर या ऑस्ट्रेलियाई जेसन बेहरेनडॉर्फ का नेतृत्व करेंगे, जो जोश हेजलवुड के स्थान पर टीम में आए हैं।

लेकिन अनिवार्य रूप से, शनिवार को सीएसके की किस्मत इस बात पर निर्भर करेगी कि उनकी बल्लेबाजी डीसी की गेंदबाजी के आगे किस हद तक टिक पाती है।

टीमें ( सम्भावित) :

दिल्ली कैपिटप्स : ऋषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमेयर, ईशांत शर्मा, कगीसो रबाडा, एनरिच नार्जे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, अवेश खान, ललित यादव, , प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर)

सीएसके : एमएस धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीसन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी नगीदी, रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी. हरि जयशांत, आर साई किशोर।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news