DC vs KXIP: रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया, सुपर ओवर में दर्ज की जीत
IPL 2020

DC vs KXIP: रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया, सुपर ओवर में दर्ज की जीत

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो रन ही बना सकी और दिल्ली ने आसानी से तीन रन बनाकर मैच अपने नाम कर सीजन की विजयी शुरुआत की।

Yoyocial News

Yoyocial News

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया सीजन का दूसरा मैच रोमांच से भरपूर रहा, जहां दिल्ली ने सुपर ओवर में जीत हासिल की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब भी 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी जिससे मैच सुपर ओवर में गया।

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो रन ही बना सकी और दिल्ली ने आसानी से तीन रन बनाकर मैच अपने नाम कर सीजन की विजयी शुरुआत की।

एक समय पंजाब की हार तय लग रही थी, लेकिन सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल शुरू से एक छोर संभाले रखे हुए थे। उन्होंने 60 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों के साथ 89 रन बनाए, लेकिन उनकी मेहनत बर्बाद चली गई।

आखिरी ओवर में पंजाब को जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे। मंयक ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर छक्का लगाया और तीसरी गेंद पर चौका मारा, लेकिन मयंक पांचवीं गेंद पर अांउट हो गए।

स्कोर बराबर था और पंजाब को जीतने के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था, लेकिन आखिरी गेंद पर क्रिस जोर्डन भी आउट हो गए और मैच सुपर ओवर में गया, जहां दिल्ली ने जीत दर्ज की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। इसमें स्टोइनिस की सबसे अहम भूमिका रही, जिन्होंने 21 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के लगाए।

मार्कस स्टोइनिस
मार्कस स्टोइनिस

दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 39 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 31 रनों की पारी खेली।

अय्यर ने 32 गेंदों पर तीन छक्के लगाए जबकि पंत ने 29 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए।

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

दिल्ली का शीर्ष क्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा। पृथ्वी शॉ (5), शिखर धवन (0) और शिमरॉन हिटमायेर (7) ने निराश किया।

पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर के कोटे में 22 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया।

इसके अलावा लीग में डेब्यू कर रहे शेल्डन कॉटरेल को भी दो सफलता मिली।

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में है जबकि पंजाब की कमान लोकेश राहुल के हाथों में है। राहुल पहली बार इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

दिल्ली और पंजाब ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक यह खिताब नहीं जीता है। दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी।

कोरोना के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। यहां के तीन शहरों-दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस टी20 लीग के मैच खेले जाएंगे। पहला मैच शनिवार को खेला गया था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था।

लीग का फाइनल 10 नवम्बर को खेला जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news