कोहली हमें अपनी ताकत के हिसाब से खेलने की आजादी देते हैं : मोहम्मद शमी
IPL 2020

कोहली हमें अपनी ताकत के हिसाब से खेलने की आजादी देते हैं : मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी IPL-13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वह चार मैचों में अब तक आठ विकेट ले चुके हैं

Yoyocial News

Yoyocial News

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वह चार मैचों में अब तक आठ विकेट ले चुके हैं और मौजूदा समय में उनके पास पर्पल कैप है, जोकि लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों को दी जाती है। शमी का मानना है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों के बीच काफी समझ है और इससे उन्हें एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब ने चार मैचों में अब तक केवल एक ही मैच जीता है।

शमी ने एम्सट्रेड इनसाइस्पोर्ट फेस2फेस में कहा, " मैं लोकेश राहुल के साथ खेल चुका हूं और मैं अनिल कुंबले सर के साथ काफी लंबे समय से काम किया हूं। और मेरा मानना है कि अगर आपके पास लंबे समय से वह समझ हो तो एक कप्तान के लिए एक खिलाड़ी को प्रबंधित करना आसान हो जाता है।"

उन्होंने कहा, " टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। आपको केवल उन्हें एक बार बताना होगा और वे समझ जाएंगे कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे हमें एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली है और एक व्यक्ति को एक कप्तान के रूप में सामने आना पड़ा है और राहुल इसके लिए एकदम सही व्यक्ति हैं। वह हमारे कीपर है जो उन्हें हर किसी के बारे में स्पष्ट ²ष्टिकोण रखने की अनुमति देता है।"

भारतीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देने में विराट कोहली की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर शमी ने कहा कि इसके लिए सभी कप्तान की तारीफ कर रहे थे।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाज निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जब उनके पास कप्तान का समर्थन होगा और वह एक ऐसे व्यक्तित्व हैं।"

उन्होंने कहा, " विराट चुनौती लेना पसंद करते है। वह जो चाहते हैं उससे स्पष्ट है और वह हमें अपनी ताकत से खेलने की आजादी देते है। साथ ही वह हमारे फैसलों के भी पीछे खड़े रहते हैं। इससे हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है।"

उन्होंने कहा, " सबसे बड़ा कारक टीम में प्रेरणा और फिटनेस की संस्कृति है। हमारे पास छह-सात तेज गेंदबाजों की एक इकाई है जो पिछले पांच साल से खेल रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसे चुनते हैं, वे अपना शतफीसदी देंगे।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news