IPL-14: डिकॉक की पारी से जीता मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से दी मात

IPL-14: डिकॉक की पारी से जीता मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से दी मात

राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मुम्बई इंडियंस ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मौजूदा और पांच बार के चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-14 के अपने छठे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। मुम्बई को 172 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के नाबाद 70 तथा क्रूणाल पांड्या के बेहतरीन 39 रनो की बदौलत 18.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मुम्बई ने क्रूणाल के अलावा कप्तान रोहित शर्णा (14), सूर्यकुमार यादव (16) के विकेट गंवाए। केरोन पोलार्ड 16 रनों पर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से क्रिस मौरिस ने दो विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही 2008 की चैम्पियन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 171 रन बनाए। इसमें जोस बटलर के 41, यशस्वी जायसवाल के 32, कप्तान संजू सैमसन के 42 और शिवम दुबे के 35 रन शामिल हैं।

मुम्बई की ओर से राहुल चाहर ने दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट को भी एक-एक सफलता मिली।

मुंबई इस सीजन में पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर चौथे नंबर पर है। राजस्थान पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर सातवें नंबर पर है।

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच बराबरी का मुकाबला होता है और 2018 से तो राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस पर अपना दबदबा बनाया हुआ है।

दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से दोनों ही टीम ने 11-11 मैच जीते हैं। वहीं 2018 से हुए 6 मैच में मुंबई इंडियंस मात्र 1 ही मुकाबला जीत पाई है और राजस्थान रॉयल्स ने 5 मैच अपने नाम किए हैं।

मुंबई इंडियंस में ईशान किशन की जगह नाथन कुल्टर-नाइल को अंतिम एकादश में शामिल किया है, जबकि राजस्थान की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, नाथन कुल्टर-नाइल।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, मनन वोहरा, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news