IPL-14: जॉस बटलर के शानदार शतक की मदद से राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों से हराया

जॉस बटलर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 64 गेंदों में 124 रन जड़ दिये जिसमे 11 चौके और 8 छक्के शामिल है।
IPL-14: जॉस बटलर के शानदार शतक की मदद से राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों से हराया

जोस बटलर (124) के पहले आईपीएल शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को जारी लीग के 14वें सीजन के 28वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हरा दिया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान ने 220 रन बनाए लेकिन हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 165 रन बना सका।

टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 220 रन बनाए। बटलर ने अपनी 64 गेंदों की पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए।

बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है। वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं। उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं।

इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे।

नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं और केन विलियमसन कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने एक दिन पहले ही वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया था और विलियम्सन को कप्तान बनाया था।

यह मैच आईपीएल की दो सबसे नीचे की टीमों, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच का है। राजस्थान रॉयल्स 6 में से 2 और सनराइजर्स हैदराबाद 6 में से एक मैच जीतकर सातवें और अंतिम पायदान पर है।

वार्नर ने 2014 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करने के बाद से अब तक इस टीम के लिए केवल 20 मैच ही मिस किए हैं। इसमें 17 मैच 2018 के उनके प्रतिबंध के दौरान हैं, जबकि 3 मैच 2019 के हैं, जब वह ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के साथ थे। यह पहली बार हो रहा है कि उन्हें टीम से ड्रॉप किया जा रहा है।

हैदराबाद ने इस मैच के लिए वार्नर के अलावा सुचित और सिद्धार्थ कौल को भी बाहर रखा है और उनकी जगह मोहम्मद नबी, अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट और शिवम दुबे की जगह अनुज रावत और कार्तिक त्यागी को अंतिम एकादश में शामिल किया है। रावत अपना पदार्पण कर रहे हैं।

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मनीष पांडे, अब्दुल समद, राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, अनुज रावत, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news