IPL-13: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराया
IPL 2020

IPL-13: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराया

चेन्नई की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया।

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 167 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने हैदराबाद को आठ विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया।

चेन्नई की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई हैं।

हैदराबाद की ओर से केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 23 और प्रियम गर्ग ने 16 रनों का योगदान दिया।

चेन्नई के लिए कर्ण शर्मा और डवैन ब्रावो ने दो-दो जबकि सैम कुरैन, रवींद्र जडेजा तथा शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा।

इस सीजन में टॉस जीतने के बाद पहली बार बल्लेबाजी कर रही सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 167 रन बनाए। उसकी ओर से शेन वॉटसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाए जबकि अंबाती रायडू ने 41 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा सैम कुरेन के बल्ले से 31 रन निकले।

सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज फाफ दू प्लेसिस खाता भी नहीं खोल सके और 10 रन के कुल योग पर संदीप शर्मा की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

महेंद्र सिंह धोनी ने बदलाव के तौर पर सैम कुरेन (31) को पारी की शुरुआत के लिए भेजा था। कुरेन ने 21 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। वह 35 के कुल योग पर आउट हुए।

इसके बाद शेन वॉटसन (41) और अंबाती रायडू (42) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्भाला।

रायडू का विकेट 116 रन के कुल योग पर गिरा। रायडू ने 34 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए जबकि वॉटसन ने 38 गेदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए।

वॉटसन 120 के कुल योग पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (21) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 25) ने स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन धोनी 152 के कुल योग पर आउट हो गए। धोनी ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

उनका स्थान लेने आए ड्वायन ब्रावो खाता भी नहीं खोल सके और 152 के कुल योग पर ही आउट हुए। उन्हें खलील अहमद ने आउट किया।

जडेजा ने 10 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नजटारन ने दो-दो विकेट लिए। संदीप ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए।

दोनों टीमों का यह आठवां मैच है। डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद टीम ने अब तक तीन मैच जीते हैं जबकि चार में उसे हार मिली है। उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है।

इसी तरह, महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली सुपर किंग्स टीम ने दो मैच जीते हैं जबकि पांच में उसे हार मिली है। उसके खाते में चार अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news