मलिहाबाद उपद्रव में पुलिस-पब्लिक भिड़ंत, योगी का फूटा गुस्सा, हटाए गए एसपी..इंस्पेक्टर सस्पेंड
राज-काज

मलिहाबाद उपद्रव में पुलिस-पब्लिक भिड़ंत, योगी का फूटा गुस्सा, हटाए गए एसपी..इंस्पेक्टर सस्पेंड

लखनऊ के मलिहाबाद में बाइक से कुचलकर शख्स की हत्या के मामले में पुलिस लापरवाही पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य लांगे को हटा दिया है, जबकि इंस्पेक्टर मलिहाबाद सियाराम वर्मा को सस्पेंड कर दिया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

लखनऊ के मलिहाबाद में बाइक से कुचलकर शख्स की हत्या के मामले में पुलिस लापरवाही पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य लांगे को हटा दिया है, जबकि इंस्पेक्टर मलिहाबाद सियाराम वर्मा को सस्पेंड कर दिया है. हृदेश कुमार लखनऊ ग्रामीण इलाके के नए एसपी बनाए गए हैं. वह पहले एसपी सीबीसीआइडी लखनऊ थे. आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने सीओ मलिहाबाद नईम उल हसन को भी कड़ी फटकार लगाई है.

उधर, शुक्रवार देर रात उपद्रव और पथराव की घटना रोकने में नाकाम मलिहाबाद के इंस्पेक्टर सियाराम वर्मा को आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने निलंबित कर दिया। उन्होंने पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी नईमुल हसन को सौंपी है।

इससे पहले युवक की मौत की घटना में मृतक की पत्नी सुमन देवी के बैंक खाते में शासन की ओर से तात्कालिक तौर पर पांच लाख  की राहत धन राशि हस्तांतरित की गई है। साथ ही पात्रता के अनुसार उन्हें ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत आवास के साथ ही सुमन देवी को विधवा पेंशन एवं मृतक के पिता को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत की जा रही है।

मलिहाबाद के दिलवारनगर गांव में गुरुवार की देर शाम खेतों में पानी लगा रहे राम विलास के पाइप पर गांव के ही कुछ लोगों ने मोटरसाइकल चढ़ा दी। जिससे पाइप फट गया था। रामविलास ने इसका विरोध किया तो युवकों ने मारपीट शुरू कर दी थी। मारपीट में रामविलास हालत गंभीर हो गई। जिसके बाद परिजन उसे लेकर तत्काल सीएचसी मलिहाबाद पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने नाजुक हालात देखते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया था। ट्रॉमा सेंटर ले जाते समय रास्ते मे ही युवक की मौत हो गई थी। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने आरोपी युवकों की बाइक फूंक दी।

यह जानकारी डीएम अभिषेक प्रकाश ने दी। उन्होंने बताया कि घटना की विवेचना पुलिस उपाधीक्षक द्वारा की जाएगी और दोषियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एन एस ए) की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. वह शनिवार को मलिहाबाद के दिलावर नगर में मृत्तक के घर भी पहुँचे।

उपद्रव की सूचना पर आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई। करीब तीन घंटे तक बवाल से राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह ठप रहा। एसपी ग्रामीण आदित्य लंगहे ने बताया कि 27 वर्षीय रामबिलास की मौत के मामले में गुलाम अली, मुफीद, शानू, मुस्तकीम और गुड्डू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, बलवा, मारपीट, गाली-गलौज और धमकाने का केस दर्ज करके तीन को गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार दोपहर चार बजे पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर गांव को निकले।

उधर, सैकड़ों लोग लखनऊ-हरदोई राजमार्ग स्थित भतोइया गांव के पास पहुंचे और जाम लगाकर हंगामा करने लगे।तनाव की आशंका से पुलिस ने परिजन को मलिहाबाद चौराहे पर रोक लिया। इसकी जानकारी मिलते ही भतोइया पर लोग उग्र हो गए। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो हाथापाई पर उतारू हो गए।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news