इन्वेस्ट यूपी की पहली बैठक में 21 मामलो का हुआ निपटारा, लोकभवन में हुआ वर्चुअल आयोजन
राज-काज

इन्वेस्ट यूपी की पहली बैठक में 21 मामलो का हुआ निपटारा, लोकभवन में हुआ वर्चुअल आयोजन

उत्तर प्रदेश में राज्य की नवीन निवेश प्रोत्साहन एवं सुविधा एजेंसी ‘इन्वेस्ट यूपी’ की उद्यमियों के साथ प्रथम उच्च-स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। करीब 25 उद्योगपतियों व औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने वेबिनार के माध्यम से भाग लिया।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त (आई.आई.डी.सी.), आलोक टण्डन की अध्यक्षता में राज्य की नवीन निवेश प्रोत्साहन एवं सुविधा एजेंसी ‘इन्वेस्ट यूपी’ की उद्यमियों के साथ प्रथम उच्च-स्तरीय बैठक का आयोजन आज यहाँ लोकभवन में वर्चुअल माध्यम से किया गया।

बैठक में अपर मुख्य सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार तथा सचिव, अपर मुख्य सचिव, सूक्ष, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) नवनीत सहगल तथा सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ), इन्वेस्ट यूपी नीना शर्मा की मौजूदगी में करीब 25 उद्योगपतियों व औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने वेबिनार के माध्यम से भाग लिया तथा 21 मामलो का विचार-विमर्श कर निस्तारण किया गया, जिसमें से राजस्व विभाग के भू-उपयोग परिवर्तन से सम्बंधित छह प्रकरणों की बैठक अलग से की गई।

यूपीसीडा के सीईओ, मयूर माहेश्वरी ने सूचित किया कि औद्योगिक क्षेत्र, उसरा बाजार, देवरिया में यूपीसीडा द्वारा मार्ग एवं नाली, पुलियाॅ की मरम्मत हेतु शीघ्रताशीघ्र निविदा आमंत्रित किया जाना प्रस्तावित है।


इससे पूर्व आई.आई.डी.सी. ने वीडियो लिंक के माध्यम से उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि औद्यागिक विकास राज्य सरकार की उच्चतम् प्राथमिकताओं में सम्मिलित है, अतः माननीय मुख्यमंत्री जी के स्पष्ट निर्देशों के अनुपालन में उद्योगों की समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध रूप से करने के उद्देश्य से पूर्व में उद्योग बन्धु की उच्च-स्तरीय बैठक प्रत्येक माह आयोजित की जाती थी, उसी प्रकार नवीन संस्था इन्वेस्ट यूपी की यह प्रथम् बैठक है तथा भविष्य में भी इस प्रकार का सार्थक संवाद जारी रहेगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news