यूपी में तबादलों का सिलसिला जारी, फिर बदले गए 6 IAS अधिकारी
राज-काज

यूपी में तबादलों का सिलसिला जारी, फिर बदले गए 6 IAS अधिकारी

विशेष सचिव, पिछड़ा वर्ग कल्याण नेहा शर्मा को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा के पद पर तैनाती दी गई है। विशेष सचिव, बेसिक शिक्षा आनंद कुमार सिंह को बांदा का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में आला अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी है। शासन ने शनिवार देर रात दो जिलाधिकारियों समेत 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इनमें विशेष सचिव, पिछड़ा वर्ग कल्याण नेहा शर्मा को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा के पद पर तैनाती दी गई है। विशेष सचिव, बेसिक शिक्षा आनंद कुमार सिंह को बांदा का जिलाधिकारी बनाया गया है। 

वहीं, विशेष सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम अमित कुमार सिंह कौशांबी के डीएम होंगे। बांदा के जिलाधिकारी रहे अमित सिंह बंसल को मऊ का डीएम बनाया गया है।

शुक्रवार को मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से जिलाधिकारी मऊ के पद पर भेजे गए राजेश पांडेय का स्थानांतरण निरस्त कर उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है। शुक्रवार को प्रतीक्षारत किए गए अधिकारियों को अभी तैनाती नहीं दी गई है।

इससे पहले शुक्रवार को 8 जिलों के डीएम बदले गए थे। शासन ने जिन 8 जिलों के डीएम को पद से हटाया, उनमें से 7 आईएएस अफसरों को वेटिंग में डाल दिया गया। 

इन तबादलों में रवीश गुप्ता अकेले ऐसे अफसर हैं, जिन्हें दूसरे जिले की कमान मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जिलों का भ्रमण कर विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर चुके हैं।

पहली बार जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंडलीय समीक्षा शुरू की है। जनप्रतिनिधियों व आम लोगों के जरिए भी जिलों का फीडबैक मिल रहा है। 

शुक्रवार रात 8 जिलों के डीएम भी बदल दिए गए थे। इनमें सुल्तानपुर और गाजीपुर के जिलाधिकारी भी शामिल हैं। और शनिवार फिर से छह अधिकारी बदल दिए गए। 

शासन ने गुरुवार देर रात भी 8 जिलों के कप्तान समेत 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए थे। इसमें उन्नाव, हरदोई, सिद्धार्थ नगर, रायबरेली, हमीरपुर, कुशीनगर, कानपुर देहात और लखीमपुर खीरी के पुलिस कप्तान शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अपराध के मोर्चे पर आ रही चुनौतियों को देखते हुए यह तबादले किए गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news