कल से सील हो जाएंगी अयोध्या की सीमाएं, चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात, 45 साल से ज्यादा वालों की ड्यूटी नहीं
राज-काज

कल से सील हो जाएंगी अयोध्या की सीमाएं, चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात, 45 साल से ज्यादा वालों की ड्यूटी नहीं

4-5 अगस्त को अयोध्या की सुरक्षा में 3500 पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी आरएएफ, दो डीआईजी व आठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहेंगे। सुरक्षा की कमान एडीजी कानून व्यवस्था संभालेंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। 3 अगस्त को जिले की सीमाएं सील कर दी जाएंगी। साथ ही सुरक्षा के लिए भारी फोर्स की तैनाती की जाएगी।

4-5 अगस्त को अयोध्या की सुरक्षा में 3500 पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी आरएएफ, दो डीआईजी व आठ पुलिस अधीक्षक तैनात रहेंगे। सुरक्षा की कमान एडीजी कानून व्यवस्था संभालेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षा व्यवस्था में 45 साल से ज्यादाउम्र के सुरक्षकर्मी तैनात नहीं किए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की मौजूदगी के मद्देनजर अयोध्या हाइवे भी 4-5 अगस्त को बंद किया जा सकता है। सीएम योगी सुरक्षा व्यस्था का जायजा लेने अयोध्या जाने वाले थे लेकिन लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन के ही बाद उन्होंने दौरा स्थगित कर दिया।

बता दें कि कांग्रेस ने अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर के लिए गठित ट्रस्ट के सभी निर्णयों के समर्थन की घोषणा की है। कोरोना काल में राम जन्मभूमि पूजन में शामिल होने वाले लोगों और भाजपा-संघ के बुजुर्ग नेताओं के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करती है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर करोड़ों हिंदुस्तानियों की आस्था से जुड़ा है, उसके निर्माण का भी स्वागत करती है। राम मंदिर के लिए जो भूमिपूजन हो रहा है, इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं लेगा, यह निर्णय सिर्फ ट्रस्ट का है। जो निर्णय लेंगे, हम उसका समर्थन करते हैं। जो ट्रस्ट का निर्णय है और जिस भी व्यक्ति को इसमें शामिल होना है और नहीं होना है, ये उनका निर्णय है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news