अयोध्या जा रहे लल्लू को बाराबंकी पुलिस ने हिरासत में लिया, दोनों में तीखी बहस, भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्रित
राज-काज

अयोध्या जा रहे लल्लू को बाराबंकी पुलिस ने हिरासत में लिया, दोनों में तीखी बहस, भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्रित

लल्लू ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे। उनका कहना है कि यूपी सरकार कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वो हमेशा सच का साथ देते रहेंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गुरुवार की दोपहर बाराबंकी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लल्लू अयोध्या में भूमि अधिग्रहण से पीड़ित किसानों से मुलाकात करने जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए जाने के दौरान बाराबंकी पुलिस और लल्लू के बीच तीखी बहस भी हुई।

वहीं, लल्लू ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे। उनका कहना है कि यूपी सरकार कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वो हमेशा सच का साथ देते रहेंगे।

वहीं, पुलिस ने पीसीसी सदस्य राजेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा, सुनील पाठक, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला व यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील तिवारी को नजरबंद कर दिया है। उक्त सभी लोगों के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात है।

दरअसल, गुरुवार को लल्लू धरमपुर व रायबरेली फोरलेन के किनारे रह रहे पीड़ित किसानों से  मुलाकात करने वाले थे। श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण व रायबरेली फोरलेन के किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिल रहा है। इसी मुद्दे पर लल्लू किसानों से बातचीत करते। इसी क्रम में वो अयोध्या जा रहे थे, जब पुलिस ने उन्हें हाईवे पर चौपुला के पास रोक लिया। इस दौरान उनको हिरासत में लेकर डाक बंगले लाया गया, जहां वह अंदर अधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं।

लल्लू के रोके जाने की सूचना पर वहां काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्र हो गए हैं, जबकि अफसरों का कहना है कि उनको अयोध्या के अलावा और कहीं नहीं जाने दिया जाएगा।

लल्लू का आरोप है कि सरकार अयोध्या किसानों के साथ भूमि अधिग्रहण कानून में भेदभाव कर रही है। सरकार किसी को 70 लाख बीघा तो किसी को 10 लाख रुपया बीघा का मुआवजा दे रही है। ऐसा भेदभाव किसानों के साथ धोखा है सभी किसानों को समान दर से भुगतान हो, नही तो कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news