बंगाल में भाजपा नेता विजयवर्गीय को मिली 'जेड प्लस' सुरक्षा, कार भी होगी बुलेट प्रूफ
कैलाश विजयवर्गीय

बंगाल में भाजपा नेता विजयवर्गीय को मिली 'जेड प्लस' सुरक्षा, कार भी होगी बुलेट प्रूफ

विजयवर्गीय को फरवरी 2019 से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ओर से 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर हमले के चार दिन बाद केंद्र ने बंगाल में विजयवर्गीय की 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा में तब्दील कर दिया है।

विजयवर्गीय को फरवरी 2019 से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ओर से 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता को पश्चिम बंगाल में भाजपा मामलों का प्रभारी बनाया गया है, जहां 2021 की पहली छमाही में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

गृह मंत्रालय (एमएचए) के एक आदेश में कहा गया है कि विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल में 'जेड प्लस' सुरक्षा प्रदान की जाएगी और विधानसभा चुनाव से पहले उनके पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार और अन्य राजनीतिक गतिविधियों के लिए संवेदनशील क्षेत्रों की यात्रा के दौरान वह बुलेट प्रूफ वाहन में यात्रा करेंगे।

वहीं सीआईएसएफ कमांडो भी उन्नत सुरक्षा व्यवस्था के तहत भाजपा नेता को सुरक्षा प्रदान करना जारी रखेंगे। पश्चिम बंगाल में उनकी यात्रा के दौरान दो निजी सुरक्षा अधिकारियों के अलावा, लगभग 70 सीआईएसएफ कमांडो को सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।

भाजपा नेता की सुरक्षा अन्य राज्यों में 'जेड' श्रेणी की ही रहेगी, जिसमें एक पीएसओ के अलावा 35 से अधिक सुरक्षाकर्मी शामिल रहते हैं।

दरअसल भाजपा प्रमुख नड्डा और विजयवर्गीय के काफिले पर कथित तृणमूल समर्थकों ने पथराव किया था। यह हमला तब हुआ, जब भाजपा नेता 10 दिसंबर को पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए डायमंड हार्बर जा रहे थे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news