देशभर में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा
राज-काज

देशभर में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा

जगत प्रकाश नड्डा का मानना है कि नई शिक्षा नीति को लेकर पार्टी नेताओं को कम से कम इतनी जानकारी हो कि वह इस विषय पर 10 मिनट तक किसी भी मंच पर बोल सकें।

Yoyocial News

Yoyocial News

भाजपा ने पूरे देश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी की है। राष्ट्रीय मुख्यालय की ओर से पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई जा रही है। भाजपा अपने पदाधिकारियों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रमुख बिंदुओं के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यशालाएं (वर्कशॉप) आयोजित करेगी। नई शिक्षा नीति के बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद पदाधिकारी और कार्यकर्ता जन-जन के बीच जाकर जागरूकता फैलाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का मानना है कि नई शिक्षा नीति को लेकर पार्टी नेताओं को कम से कम इतनी जानकारी हो कि वह इस विषय पर 10 मिनट तक किसी भी मंच पर बोल सकें।

भाजपा के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी ने कहा 'राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मानना है कि सभी प्रदेशों में नई शिक्षा नीति पर वर्कशॉप आयोजित हों। बीते 7 सितंबर को झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान भी उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए सभी स्तर पर वर्कशॉप आयोजित करने का सुझाव दिया था। जेपी नड्डा ने कहा था कि प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों के लिए भी एक वर्कशॉप हो, जिससे सदस्यों को नई शिक्षा नीति के बारे में बोलने लायक जानकारी मिले।'

पार्टी सूत्रों ने बताया कि जेपी नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों से कहा है कि वे नई शिक्षा नीति पर कार्यकतार्ओं को अधिक से अधिक जानकारी देकर उन्हें जनता के बीच जागरूकता फैलाने के लिए कहें। इस कार्य में सांसदों और विधायकों को भी जोड़ा जाए।

दरअसल, देश में तीन दशक बाद आई नई शिक्षा नीति को भाजपा मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि मानती है। दो लाख से अधिक सुझावों के आधार पर तैयार हुई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से शिक्षा व्यवस्था में बड़े बदलाव आने की संभावना है। ऐसे में भाजपा इस नीति के सभी पहलुओं से अब जनता को अवगत कराने के लिए जन-जन के बीच जाने की तैयारी कर रही है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news