UP उपचुनाव : आज शाम थम जाएगा प्रचार, सभी दलों ने लगाई ताकत

UP By-election में जिन 7 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, 2017 में इन में से BJP का छह सीटों पर कब्जा था, एक सीट सपा (SP) के खाते में थी। इस बार उपचुनाव में बसपा (BSP) के उतरने से स्थिति काफी बदल गयी है।
UP उपचुनाव : आज शाम थम जाएगा प्रचार, सभी दलों ने लगाई ताकत

उपचुनाव के लिए 3 नवम्बर को मतदान होगा और 10 नवंबर को परिणाम आएंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) के साथ ही समाजवादी पार्टी (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (INC) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

जिन विधानसभा चुनावों पर उपचुनाव होनी है उनमें अमरोहा की नौगवां सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद जिले की टूण्डला सुरक्षित, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर नगर की घाटमपुर, देवरिया और जौनपुर जिले की मल्हनी। रविवार की शाम से ही इन सातों जिलों से जुड़े प्रदेश के अन्य जिलों की सीमाओं पर चौकसी भी बढ़ा दी जाएगी।

कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके अनुसार मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर अधिकतम 1000 वोटर ही मतदान कर सकेंगे। इस वजह से हर मतदान केन्द्र पर सहायक पोलिंग बूथ भी बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमित, बुजुर्ग और दिव्यांगजनों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा रहेगी। ऐसे मतदाताओं के पास खुद मतदान कर्मी जाएंगी और उनका वोट संकलित करेंगे। UP by-election

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news