CM योगी ने दिए कोरोना से निपटने के निर्देश, जब तक वैक्सीन नहीं आती..अस्पतालों को रखनी होंगी ये व्यवस्थाएं..
राज-काज

CM योगी ने दिए कोरोना से निपटने के निर्देश, जब तक वैक्सीन नहीं आती..अस्पतालों को रखनी होंगी ये व्यवस्थाएं..

सीएम आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने समस्त कोविड अस्पतालों में दवाई तथा ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके दृष्टिगत यह सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने समस्त कोविड अस्पतालों में दवाई तथा ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।


सीएम आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। कोविड-19 के टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि हाई रिस्क ग्रुप के अधिक से अधिक टेस्ट किए जाएं। सर्विलांस सिस्टम को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विलांस व्यवस्था जितनी सुदृढ़ होगी, कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में उतनी अधिक सफलता मिलेगी।


मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि KGMU को स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों से तथा SGPGI को चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत मेडिकल काॅलेजों व चिकित्सा संस्थानों से वर्चुअल ICU के माध्यम से जोड़ा जाए। इससे गम्भीर रोगियों को विशेषज्ञ चिकित्सकों के माध्यम से बेहतर इलाज की सुविधा प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक सावधानी व बचाव ही एक मात्र उपाय है। इसके दृष्टिगत लोगों को जागरूक किए जाने की कार्यवाही लगातार जारी रखी जाए। जनता को विभिन्न प्रचार माध्यमों से संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए।


उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी App के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही OPD सुविधा काफी उपयोगी सिद्ध हो रही है। इसके दृष्टिगत ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए, जिससे लोग घर पर रहते हुए चिकित्सीय परामर्श प्राप्त कर सकें। उन्होंने चिकित्सकों तथा पैरामेडिक्स का प्रशिक्षण कार्य निरन्तर संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ व कानपुर नगर में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर बनाया जाए।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news