yogi adityanath
yogi adityanath
राज-काज

गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए अफसर करें जमीन का इंतजाम : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाशने का भी निर्देश दिया, ताकि विकास कार्यो को मुकम्मल एयर कनेक्टिविटी का लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री बुधवार को विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों को एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाशने का निर्देश दिया, ताकि विकास कार्यो को मुकम्मल एयर कनेक्टिविटी का लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को गोरखपुर के सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य-विकास कार्य हो रहे हैं, उनको समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने एयरपोर्ट के जमीन तलाशने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अभी गोरखपुर का सिविल एयरपोर्ट वायुसेना की जमीन में है। सरकार की योजना इसे अन्यत्र कर विस्तारित करने की है।

योगी ने जंगल कौड़िया से मोहद्दीपुर फोरलेन, सोनौली नौतनवां, गोरखपुर-देवरिया फोरलेन गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन मार्ग की निर्माण की समीक्षा करते हुए कार्य में गति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने गोरखपुर देवरिया मार्ग को 15 दिसम्बर 2020 तक पूर्ण करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने जल निगम के द्वारा कराए जा रहे सिवरेज कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर कार्य समय से पूरा कराया जाए। सड़क निर्माण में जमीन अधिग्रहण का जो भी मुआवजा बाकी है, उसे शीघ्रता से वितरित कराएं।

मुख्यमंत्री योगी ने मुख्य अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जनपद में बनने वाले विद्युत सब स्टेशनों के लिए जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए कार्य को शीघ्र आरंभ कराया जाए। प्राणी उद्यान के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए विद्युत के कार्यों को 30 नवंबर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिए।

उन्होंने प्रेक्षागृह के निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि प्रेक्षागृह के कार्य पूर्ण होने के बाद वहां पर लगातार सांस्कृतिक गतिविधियां संचालित रहे, इसके लिए अभी से कार्ययोजना बना लिया जाए। उन्होंने रामगढ़ताल में वाटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के निर्माण के प्रगति की समीक्षा करते हुए दिसंबर तक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल में बोल्डर पीचिंग की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि रामगढ़ताल में नियमित सफाई की व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने वेटनरी कॉलेज के निर्माण, सैनिक स्कूल के निर्माण, आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण एवं जनपद के अन्य निर्माण कार्यो की समीक्षा की।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news