राहुल के दौरे से पहले खतरे में पड़ी कांग्रेस सरकार, डगमगाने लगी CM की कुर्सी

राहुल के दौरे से पहले खतरे में पड़ी कांग्रेस सरकार, डगमगाने लगी CM की कुर्सी

बता दें कि पुडुचेरी एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस सरकार है। अब जब कांग्रेस के चार विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है तो कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाए रखना है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को चुनावी अभियान के तहत पुडुचेरी दौरे पर जाने वाले हैं। लेकिन उनके इस दौरे से पहले ही सूबे की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को बड़ा झटका जगा है।

दरअसल, पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है, इसकी वजह पार्टी के वह चार विधायक हैं, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में जिसमें मंत्रिमंडल को भंग करने के बजाय बहुमत साबित करने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है की इन चार विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

हालांकि, समाज कल्याण मंत्री कंधासामी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 5 साल तक पीएम नरेंद्र मोदी और एलजी किरण बेदी ने कांग्रेस-डीएमके गठबंधन सरकार के लिए कई बाधाएं खड़ी की हैं। वहीं, कैबिनेट की बैठक के बाद नारायणस्वामी ने बहुमत साबित करने का एलान किया है।

आपको बता दें कि इसी वर्ष कुछ ही महीनों जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें से पुडुचेरी एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस सरकार है। अब जब कांग्रेस के चार विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है तो कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाए रखना है।

आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को पुडुचेरी के सोलाई नगर में मछुआरों को संबोधित करेंगे। इसके बाद फिर वो यहां के भारतीदासन गवर्नमेंट महिला कॉलेज में छात्राओं के साथ संवाद कर पार्टी के लिए चुनावी समीकरण साधने की कवायद करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news