ajay kumar lallu
ajay kumar lallu
राज-काज

कोर्ट से बाहर आते ही यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दोबारा गिरफ्तार, जेल भेजे गए

कोरोना कहर के बीच में बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू को बुधवार शाम को दीवानी अदालत से जमानत मिलने के बाद कोर्ट के बाहर आते ही पुलिस ने उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना कहर के बीच में बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है, बल्कि अब ये एक नया ही मोड़ ले चुकी है. यूपी में बस विवाद अब कहीं आगे बढ़ गया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू को बुधवार शाम को दीवानी अदालत से जमानत मिलने के बाद कोर्ट के बाहर आते ही पुलिस ने उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया और उन्हें अपने साथ लखनऊ ले गयी. इस दौरान अदालत के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. उनके आसपास शहर और जिला कांग्रेस के अध्यक्ष तक नहीं फटक सके.

अजय लल्लू को लखनऊ पुलिस ने रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था. इसके बाद महानगर में उनका मेडिकल के साथ कोरोना टेस्ट भी करवाया गया. कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू अस्थाई जेल में रहेंगे. आगरा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ़्तारी के बाद लखनऊ पुलिस देर रात उन्हें राजधानी लेकर पहुंची थी.

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा था कि अजय कुमार लल्लू के खिलाफ फतेहपुर सीकरी थाने में भारतीय दंड संहिता एवं महामारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्हें मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया . उन्हें अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस लाइन में रखा गया था. मंगलवार रात को लल्लू और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव तथा अन्य के खिलाफ हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज पेश करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी .

गौरतलब है कि आगरा पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को उत्तर प्रदेश की सीमा में बसों के साथ प्रवेश नहीं करने दिया था और बसों के परमिट व फिटनेस के कागजात मांगे थे, जो कांग्रेस द्वारा मंगलवार देर शाम तक नहीं दिखाए गए थे. इसके बाद अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news